कैसे बनेगा विकसित भारत, पीएम मोदी के विजन पर इस तरह चल रहा काम

February 28 2024

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सबसे विकसित भारत का राजदूत बनने के आह्वान को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रीय विकास के लिए पेशेवरों, छात्रों और बड़ी आबादी को एकजुट करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर बैठकें आयोजित की जा रही हैं।

'विकसित भारत @2047' अभियान स्वतंत्रता की शताब्दी तक राष्ट्र को एक विकसित देश के रूप में तैयार करने के लिए के लिए चलाया जा रहा है। इसमें आर्थिक समृद्धि, सामाजिक उन्नति के साथ प्रभावी शासन जैसे विकास के विविध पहलुओं को शामिल किया गया है। इसके लिए प्रधानमंत्री ने युवाओं और देश के अन्य नागरिकों को इससे जुड़ने और बदलाव के एजेंडे में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

पीएम के इस विकसित भारत के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए हर राज्य और विभिन्न शहरों में इसके तहत कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं और इसे एक आंदोलन का रूप देने के लिए नागरिकों से समर्थन मांगा जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को विकसित भारत बनाने के लिए स्वयंसेवकों के रूप में शामिल किया जा रहा है, ताकि 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र के रूप में दुनिया के पटल पर पहचान दिलाई जा सके।

इसको लेकर सबसे पहले दिल्ली में कामकाजी पेशेवरों, शिक्षाविदों, अनुसंधान विद्वानों की बैठक आयोजित की गई थीं, जिनका नेतृत्व सूचना, प्रौद्योगिकी, कौशल और उद्यमिता राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर और ईएसी-पीएम की सदस्य डॉ. शमिका रवि जैसी प्रतिष्ठित हस्तियों ने किया था।

इसके साथ ही 28 फरवरी को पुणे में सुमंत मूलगांवकर ऑडिटोरियम, एमसीसीआईए में भी इसको लेकर एक बैठक आयोजित होनी है जिसमें शहर के प्रमुख उद्यमी, संस्थान निर्माता, कॉर्पोरेट और पेशेवर लोग भाग लेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजीव चन्द्रशेखर करेंगे। इस मौके पर वह केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर एक व्यापक प्रस्तुति देंगे।



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR