हुंडई मोटर ने अमेरिकी परिचालन के लिए नए सीईओ को किया नामित

July 29 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी कार निर्माता हुंडई मोटर ने शुक्रवार को कहा कि उसने लंबे समय तक चिप की कमी के बीच अपने अमेरिकी परिचालन के लिए एक नए मुख्य कार्यकारी का नियुक्ति की है। हुंडई ने रैंडी पार्कर को 1 अगस्त से हुंडई मोटर अमेरिका के सीईओ के रूप में पदोन्नत किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अमेरिकी बाजार में हुंडई के वाणिज्यिक ऑटोमोटिव परिचालन के प्रभारी होंगे। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पार्कर हुंडई मोटर अमेरिका के अध्यक्ष और सीईओ जोस मुनोज को रिपोर्ट करेंगे।

मुनोज ने कहा, "अमेरिका में बिक्री, बाजार हिस्सेदारी और विकास में हुंडई की हालिया सफलताओं को जारी रखने के लिए रैंडी एक आदर्श व्यक्ति हैं।"

मई 2019 में, पार्कर को हुंडई मोटर अमेरिका में राष्ट्रीय बिक्री का उपाध्यक्ष नामित किया गया था और फरवरी 2021 में वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में पदोन्नत किया गया था।

उनके कार्यकाल के दौरान, हुंडई दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे तेजी से बढ़ते मुख्यधारा के ब्रांडों में से एक बन गई, जिसने 2021 में रिकॉर्ड खुदरा बिक्री हासिल की।

हुंडई की अमेरिकी बिक्री 2021 में 19 प्रतिशत बढ़कर 738,081 वाहन हो गई, जो एक साल पहले 622,269 इकाई थी।

जनवरी से जून तक, हालांकि, लंबे समय तक महामारी और चिप की कमी के कारण पिछले वर्ष की समान अवधि के दौरान इसकी अमेरिकी बिक्री 407,135 से 16 प्रतिशत गिरकर 343,867 हो गई।



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR