हुंडई ने पहले 6 महीनों में 18.8 लाख वाहन बेचे, दूसरी तिमाही में लाभ 56 फीसदी बढ़ा

July 21 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

हुंडई मोटर ने गुरुवार को कहा कि उसका दूसरी तिमाही का शुद्ध लाभ एक साल पहले की तुलना में 56 प्रतिशत बढ़ गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि जून में समाप्त तीन महीनों के लिए शुद्ध लाभ पिछले साल की समान अवधि के दौरान 1.98 ट्रिलियन वोन से बढ़कर 3.08 ट्रिलियन वोन (यूएस 2.34 बिलियन डॉलर) हो गया।


छह महीने की अवधि में, हुंडई ने कुल 1.88 मिलियन वाहन बेचे, जिसने वर्ष के लिए अपने बिक्री लक्ष्य 4.34 मिलियन यूनिट का 43 प्रतिशत हासिल किया।


योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दूसरी तिमाही के निचले स्तर में हुंडई के स्वतंत्र ब्रांड जेनेसिस मॉडल की बिक्री में वृद्धि, प्रोत्साहन में कमी और डॉलर के मुकाबले वोन की कमजोरी थी।


हुंडई ने कहा कि इस तरह के कारकों ने लंबे समय तक चिप की कमी और पुर्जो की आपूर्ति में व्यवधान से उत्पन्न कार निर्माता के उत्पादन घाटे को दूर करने में मदद की।


हुंडई ने कहा कि इस तरह के कारकों ने लंबे समय तक चिप की कमी और पुर्जो की आपूर्ति में व्यवधान से उत्पन्न कार निर्माता के उत्पादन घाटे को दूर करने में मदद की।


हुंडई ने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध के परिणामस्वरूप कच्चे माल की उच्च कीमतें, कोविड-19 महामारी का पुनरुत्थान और बढ़ती ब्याज दरों के बीच मुद्रास्फीति ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए अनिश्चितता बनी रहेगी।


एक साल पहले 1.89 ट्रिलियन वोन से परिचालन लाभ जून तिमाही में 58 प्रतिशत बढ़कर 2.98 ट्रिलियन वोन हो गया। बिक्री 19 प्रतिशत बढ़कर 35.99 ट्रिलियन वोन हो गई, जो 30.33 ट्रिलियन वोन थी।


जनवरी से जून तक, शुद्ध लाभ 39 प्रतिशत बढ़कर 4.86 ट्रिलियन वोन हो गया, जो एक साल पहले की अवधि में 3.50 ट्रिलियन वोन था।



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR