महाभारत युद्ध 18 दिनों का था तो कोरोना का 21 दिनों तक चलेगा : नरेंद्र मोदी

March 26 2020

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता को संबोधित करते हुए कोरोना के खिलाफ लड़ाई की तुलना महाभारत के युद्ध से की। उन्होंने कहा कि महाभारत का युद्ध 18 दिनों तक चला था, लेकिन कोरोना के खिलाफ 21 दिन लगने वाले हैं। महाभारत के युद्ध के समय श्रीकृष्ण महारथी थे लेकिन आज 130 करोड़ महारथियों के भरोसे कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई को जीतना है। काशीवासियों की भी बहुत बड़ी भूमिका है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार की शाम पांच बजे संवाद करते हुए काशी की महिमा का वर्णन किया। उन्होंने काशी का गुणगान करते हुए कहा, "काशी.. ये ज्ञान की खान है। पाप और संकट का नाश करने वाली है। संकट की इस घड़ी में काशी सबके लिए उदाहरण बन सकती है। काशी का अनुभव सनातन और समयातीत है। आज लॉकडाउन की परिस्थिति में काशी देश को सिखा सकती है संयम, समन्वय और संवेदनशीलता। काशी देश को सिखा सकती है, सहयोग और सहनशीलता। काशी देश को सिखा सकती है साधना, सेवा और समाधान।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काशी का तो अर्थ ही है शिव। शिव यानी कल्याण। शिव की नगरी में संकट से जूझने का सबको राह दिखाने का सामथ्र्य नहीं होगा तो किसमें होगा। कोरोना के कारण देश भर में व्यापक तैयारी की जा रही है। हम सबके लिए, मेरे लिए भी, आपके लिए भी यह ध्यान रखना होगा, सोशल डिस्टैंसिंग, घरों में बंद रहना ही इस समय एकमात्र और बेहतर उपाय है।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR