पहली बार इजराइल यात्रा पर जाएंगे भारतीय सेना प्रमुख नरवणे

November 14 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

इजराइल के साथ सैन्य सहयोग बढ़ाने के उद्देश्य से भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे सोमवार को अपनी पहली इजराइल यात्रा पर जाएंगे। भारतीय सेना द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, सोमवार से शुक्रवार तक की पांच दिवसीय यात्रा के दौरान, जनरल नरवने वरिष्ठ इजराइली सैन्य और नागरिक नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह भारत-इजराइल रक्षा संबंधों को और बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।

सेना प्रमुख सुरक्षा प्रतिष्ठान के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकों के माध्यम से इजराइल और भारत के बीच उत्कृष्ट द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को आगे बढ़ाएंगे और रक्षा संबंधी विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।

वह सेवा प्रमुखों के साथ भी बातचीत करेंगे और इजराइली रक्षा बलों (आईडीएफ) के मुख्यालय का दौरा करेंगे।

पिछले दो महीनों में, विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा सचिव अजय कुमार ने रक्षा सहयोग को मजबूत करने के लिए अलग-अलग इजराइल का दौरा किया है।

रक्षा सचिव की यात्रा के दौरान, दोनों देशों ने रक्षा सहयोग के नए क्षेत्रों की पहचान करने के लिए एक व्यापक 10-वर्षीय रोडमैप तैयार करने के लिए एक टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया था।

तेल अवीव, इजराइल में आयोजित द्विपक्षीय रक्षा सहयोग पर भारत-इजराइल संयुक्त कार्य समूह (जेडब्ल्यूजी) की 15वीं बैठक के दौरान यह निर्णय आया।

बैठक की सह-अध्यक्षता कुमार और इजराइल के रक्षा मंत्रालय के महानिदेशक मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) अमीर एशेल ने की थी।




D
ownload Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR