भारतीय मूल की अंजलि सून बनीं फॉक्स की स्ट्रीमिंग सेवा टुबी की सीईओ

July 18 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

भारतीय-अमेरिकी अंजलि सूद 1 सितंबर से फॉक्स कॉर्पोरेशन की मुफ्त विज्ञापन-समर्थित स्ट्रीमिंग सेवा टुबी की नई मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में पदभार संभालेंगी

सूद, जिन्होंने हाल ही में नौ साल बाद वीमियो के सीईओ का पद छोड़ा है, टुबी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी फरहाद मसूदी का स्थान लेंगी।

सूद ने एक बयान में कहा, "हम कहां और कैसे सामग्री का उपभोग किया जाएगा, इसमें एक बड़ा बदलाव देख रहे हैं और मेरा मानना है कि टुबी अगली पीढ़ी के दर्शकों के लिए गंतव्य बन सकता है।"

उन्‍होंने कहा, “स्ट्रीमिंग टीवी का भविष्य मुफ़्त है, और मैं सभी लोगों को दुनिया की सभी कहानियों तक पहुंच प्रदान करके मनोरंजन की अगली लहर को आकार देने में मदद करने के लिए टुबी टीम में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं। टुबी एक ऐसी जगह पर अलग तरह से काम कर रही है जो आसन्न रूप से बाधित हो रही है, और यह मेरे लिए एक तरह का अवसर है।”

सूद की नियुक्ति तब हुई है, जब नीलसन के अनुसार टुबी हाल ही में अमेरिका में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली मुफ्त विज्ञापन-समर्थित टीवी स्ट्रीमिंग सेवा बन गई है, इसमें स्ट्रीमर के 64 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

2020 में फॉक्स द्वारा $440 मिलियन में अधिग्रहित टुबी ने कुल टीवी देखने के मिनटों में प्लूटोटीवी, पीकॉक और एचबीओ मैक्स को भी पीछे छोड़ दिया।

टुबी फॉक्स की डिजिटल बिजनेस यूनिट, टुबी मीडिया ग्रुप के मूल में है, जिसका नेतृत्व पॉल चीज़ब्रॉ करते हैं, इसमें टुबी, एडराइज, ब्लॉकचेन क्रिएटिव लैब्स और क्रेडिबल के साथ-साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म और टीमें शामिल हैं, जो समाचार, खेल और मनोरंजन में फॉक्स के व्यापक डिजिटल व्यवसाय को रेखांकित करती हैं। 

अपनी नई भूमिका में, सूद चीज़ब्रॉ को रिपोर्ट करेंगे, जिन्होंने नए सीईओ को "रणनीतिक व्यवधान और प्रामाणिक नेतृत्व के जुनून और ट्रैक रिकॉर्ड के साथ प्रौद्योगिकी और मीडिया उद्योग में अत्यधिक निपुण कार्यकारी" कहा।

चीज़ब्रॉ ने एक विज्ञप्ति में कहा, "जैसा कि टुबी ने अमेरिका में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली मुफ्त टीवी और मूवी स्ट्रीमिंग सेवा के रूप में अपनी गति को बढ़ाना और मजबूत करना जारी रखा है, वह टुबी को रचनात्मकता, विकास और बाजार नेतृत्व के एक नए युग में ले जाने के लिए एकदम सही उम्मीदवार है।" 

विमियो के सीईओ के रूप में सूद के नेतृत्व में, प्लेटफ़ॉर्म ने खुद को दुनिया भर में वीडियो रचनाकारों और पेशेवरों के लिए घर के रूप में स्थापित किया। 300 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं का एक संपन्न समुदाय बनाया और बड़े पैमाने पर राजस्व वृद्धि और महत्वपूर्ण नकदी प्रवाह उत्पन्न किया।

विमियो में अपने कार्यकाल से पहले, सूद ने टाइम वार्नर और अमेज़ॅन में वित्त, मीडिया और ई-कॉमर्स में पद संभाले थे।


 


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More
 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR