इंटेल ने तीसरी पीढ़ी का जियोन स्केलेबल प्रोसेसर लॉन्च किया

April 07 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

इंटेल ने बुधवार को भारत सहित दुनिया भर के डेटा सेंटरों के लिए अपना नया तीसरी पीढ़ी (थर्ड जनरेशन) का 'आइस लेक' जियोन स्केलेबल प्रोसेसर लॉन्च किया।

इंटेल ने कहा कि नया प्रोसेसर उद्योग के बड़े स्तर के वर्कलोड को ऑप्टिमाइज्ड करने में सक्षम है, जो कि क्लाउड से नेटवर्क और इंटेलिजेंस एज तक बेहतर तरीके से कार्यप्रणाली सुनिश्चित करता है।

कंपनी ने कहा कि इंटेल 10 नैनोमीटर (एनएम) प्रक्रिया प्रौद्योगिकी का लाभ उठाते हुए, नवीनतम प्रोसेसर पांच-वर्षीय पुरानी प्रणाली की तुलना में 40 कोर प्रति प्रोसेसर और 2.65 गुना अधिक औसत प्रदर्शन लाभ प्रदान करता है।

प्रोसेसर ग्राहकों को एक लचीला आर्किटेक्चर प्रदान करता है, जिसमें बिल्ट-इन एक्सेलेरेशन, उन्नत सुरक्षा क्षमता और नवाचार से लाभ उठाना शामिल है।

इंटेल ने दावा किया कि नया तीसरी पीढ़ी का इंटेल जियोन स्केलेबल प्रोसेसर इससे पहले वाली जनरेशन की तुलना में महत्वपूर्ण प्रदर्शन में वृद्धि करता है।

इंटेल इंडिया में बिक्री, विपणन और संचार ग्रुप के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक प्रकाश माल्या ने एक बयान में कहा, "इंटेल के नए तीसरी पीढ़ी के इंटेल जियोन स्केलेबल प्रोसेसर्स लचीले आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र को बिल्ट-इन एक्सेलेरेशन और उन्नत सुरक्षा क्षमताओं के साथ प्रदान करते हैं, जो वर्कलोड विविधीकरण और बढ़ती जटिलता की दुनिया में आवश्यक हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारा मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र और उद्देश्य-निर्मित समाधानों का व्यापक पोर्टफोलियो यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहक सबसे अधिक मांग वाले कामों के लिए ऑप्टिमाइज्ड इंटेल-आधारित बुनियादी ढांचे को तेजी से तैनात कर सकें।"

प्रोसेसर नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) एक्सेलेरेशन के लिए नए और इन्हांस्ड प्लेटफॉर्म क्षमताओं को भी जोड़ते हैं, जिसमें इंटेल एसजीएक्स फॉर बिल्ट-इन सिक्योरिटी, इंटेल क्रिप्टो एक्सेलेरेशन और इंटेल डीएल बूस्ट शामिल हैं।

भारत में नए तीसरी पीढ़ी के इंटेल जियोन स्केलेबल प्लेटफॉर्म को शुरुआती तौर पर अपनाने वालों में सीटीआरएलएस, ईएसडीएस, पी डेटासेंटर्स, रिलायंस जियो और विप्रो लिमिटेड शामिल हैं।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR