चौथी तिमाही में 23 फीसदी तक पहुंच सकते हैं आईफोन के वैश्विक मार्किट शेयर

December 02 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

एक मार्केट इंटेलिजेंस कंपनी 2021 की चौथी तिमाही के लिए आईफोन मार्केट शेयर 23.1 फीसदी तक पहुंचने का अनुमान लगा रही है, जो पिछली तिमाही में 15.9 फीसदी थे। ट्रेंडफोर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ई-कॉमर्स प्रचार गतिविधियों के लिए पीक सीजन और दक्षिण पूर्व एशिया जैसे क्षेत्रों में कोविड-19 के प्रकोप को कम करने के कारण स्मार्टफोन बाजार इस साल की दूसरी छमाही के दौरान मांग में सुधार दिखा रहा है।


4जी एसओसीएस, लो-एंड 5जी एसओसीएस, डिस्प्ले पैनल ड्राइवर आईसीएस, आदि सहित पुर्जो की महत्वपूर्ण कमी रही है।


ट्रेंडफोर्स ने आगे कहा कि एप्पल का आईफोन 13 लॉन्च एक बड़ी सफलता थी। 2021 की तीसरी तिमाही के लिए कुल आईफोन उत्पादन 22.6 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 51.5 मिलियन यूनिट दर्ज किया गया।


इसके अलावा, उत्पादन स्तर पर आपूर्ति श्रृंखला की रिपोर्ट बताती है कि सैमसंग, ओप्पो, शाओमी और वीवो सभी की बाजार हिस्सेदारी में गिरावट देखने को मिल सकती है, जबकि एप्पल की हिस्सेदारी पिछली तिमाही के 15.9 प्रतिशत से बढ़कर वर्तमान में 23.2 प्रतिशत हो जाएगी।


इंवेस्टमेंट बैंक वेडबश के प्रमुख विश्लेषक डेनियल इवेस के अनुसार, आपूर्ति के मुद्दों के बावजूद, एप्पल अक्टूबर से दिसंबर के अंत तक व्यस्त अवकाश खरीदारी तिमाही में 80 मिलियन से अधिक आईफोन डिवाइस बेच सकता है।


इस बीच ब्लैक फ्राइडे और क्रिसमस के बीच कंपनी 4 करोड़ यूनिट आईफोन बेच सकती है।


एप्पल आईफोन 13 सीरीज को वियतनाम में एक कोविड-19 लहर के कारण उत्पादन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें उपकरणों के कैमरा सिस्टम के लिए सीमित निर्माण क्षमता है।



  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR