'आईटीएफ को समझना चाहिए की भारतीय खिलाड़ी इस समय पाकिस्तान में नहीं खेल सकते'

August 13 2019

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के सचिव हिरनमॉय चटर्जी ने मंगलवार को कहा है कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) से बात करने के लिए समय मांगा है ताकि वह आने वाले डेविस कप मुकाबले को इस्लामाबाद से स्थानांनतरित करने की मांग रखें। 

एआईटीए का कहना है कि आईटीएफ जमीनी हकीकत नहीं समझ रही है। 

चटर्जी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "हमने आईटीएफ को पत्र लिखा है और स्थिति की समीक्षा करने को कहा है। इसी के साथ हमने उनसे इसी सप्ताह फोन पर बात करने का समय मांगा है ताकि हम उन्हें यह समझा जा सकें कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय स्थिति अच्छी नहीं है।"

चटर्जी ने कहा, "आईटीएफ जमीनी हकीकत नहीं समझ रहा जो पांच अगस्त की घोषणा के बाद पनपी है। इस स्थिति में हमारे देश का कोई खिलाड़ी पाकिस्तान जाकर नहीं खेल सकता। हम उनके जवाब का इंतजार करेंगे और उसके हिसाब से फैसला लेंगे।"

दोनों देशों को डेविस कप का मुकाबला खेलना है लेकिन भारतीय सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से दोनों देशों की स्थिति बदली है। 

अगर मुकाबला तय समय के अनुसार होता है तो भारतीय टेनिस टीम को 55 साल बाद पाकिस्तान जाना पड़ेगा। इससे पहले भारतीय टेनिस टीम ने 1964 में पाकिस्तान में मुकाबला खेला था। उस समय भारतीय टीम की जीत हुई थी।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR