करीना कपूर खान ने कारीगरों को सशक्त बनाने की पहल का समर्थन किया

August 03 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

अभिनेत्री करीना कपूर खान ने फैशन पहल को अपना समर्थन देने के साथ बारादरी परियोजना अपने दूसरे सीजन में लौट आई है। बारादरी डिजाइनरों और कारीगरों के बीच आर्थिक समानता और सामाजिक न्याय के लिए मंच का काम करती है। इसके पहले संस्करण में, 110 डिजाइनरों ने भाग लिया था, यह भारत के सबसे बड़े फैशन फंडराइजर में से एक था, जिसने पांच बुनकर और कढ़ाई समुदायों के लिए लगभग 50 लाख रुपये जुटाए। अनुदान संचय का उद्देश्य बीज पूंजी के रूप में काम करना था, जिससे कारीगर को स्वतंत्र रूप से एक स्थायी आजीविका चलाने में सक्षम होने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

करीना परियोजना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और उन्होंने परियोजना का नाम चुनने में भी मदद की है। बारादरी के मिशन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के प्रतीक के रूप में उन्होंने इस वर्ष अनुदान संचय के साथ अपना जुड़ाव जारी रखा है। उन्होंने कहा, "बारादरी एक अद्भुत पहल है क्योंकि यह फैशन और वस्त्रों की दुनिया में आर्थिक समानता के बारे में बोलती है। भारत में सबसे महत्वपूर्ण बातचीत फैशन है। डिजाइनर और कारीगर एक संगठन बनाने में भागीदार हैं, और बारादरी हम सभी चाहते हैं उस साझेदारी को स्वीकार करने के लिए। मैं इस साल एक बार फिर बारादरी का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूं, खासकर पिछले साल हमने जो फंड जुटाया है उसका प्रभाव देखने के बाद।"

लॉन्गफॉर्म इंडिया की मालिक और सह-संस्थापक, बारादरी पार्टनर, परिना थापर कहती हैं, "पिछले साल एक शब्द जिसने हमारी सामूहिक चेतना को आकार दिया है, वह है स्थिरता। हम इसके बारे में बहस कर रहे हैं, इसके बारे में सोच रहे हैं। क्या सच्ची सांस्कृतिक स्थिरता कभी हासिल की जा सकती है जब एक गहरी खाई बनी रहती है? एक कलाकार के रूप में डिजाइनर के लिए कारीगर के साथ पनपने के लिए, संकट के समय में मजबूत होने के लिए हाथों की मदद करने की आवश्यकता होती है। हम समर्थन के लिए गहराई से आभारी हैं भारतीय फैशन और शिल्प उद्योग अपनी 'बारादरी' को समर्थन देने में अपना योगदान देना जारी रखेगा।"

बारादरी बिक्री सप्ताह-अगस्त 6 से 13, 2021 ।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस