एलजी ने 6 जी डेटा ट्रांसमिशन का सफलतापूर्वक किया परीक्षण

August 19 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि उसने टेराहट्र्ज स्पेक्ट्रम का उपयोग करते हुए 6 जी डेटा ट्रांसमिशन का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है, क्योंकि दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज अगली पीढ़ी की संचार प्रौद्योगिकी में आगे बढ़ने की कोशिश कर रही है। एलजी पिछले हफ्ते बर्लिन में यूरोप के अग्रणी अनुप्रयोग-उन्मुख अनुसंधान संगठन फ्रौनहोफर-गेसेलशाफ्ट के सहयोग से बाहरी वातावरण में 100 मीटर 6 जी टेराहट्र्ज वायरलेस संचार सिग्नल भेजने में सफल रहा।


एलजी ने कहा कि उसने 6 जी टेराहट्र्ज स्पेक्ट्रम पर स्थिर संचार संकेत देने के लिए फ्रौनहोफर-


गेसेल शाफ्ट के साथ एक नया पावर एम्पलीफायर विकसित किया है।


योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अल्ट्रावाइड बैंड स्पेक्ट्रम में एक छोटी आवृत्ति कवरेज रेंज होती है, जबकि एंटीना संचारण और प्राप्त करने की प्रक्रियाओं में बिजली की हानि गंभीर होती है, इस तरह की समस्याओं को हल करने के लिए उन्नत शक्ति एम्पलीफायरों की मांग होती है।


एलजी ने कहा कि उसका नया एम्पलीफायर 155-175 गीगाहट्र्ज बैंड में स्थिर संचार के लिए 15 डेसिबल-मिलीवाट का अधिकतम आउटपुट सिग्नल दे सकता है।


कपंनी ने कहा कि उसने 6जी टेराहट्र्ज वायरलेस संचार प्रदर्शन के लिए अनुकूली बीमफॉमिर्ंग और हाई-गेन एंटीना स्विचिंग तकनीक भी विकसित की है।


एलजी को उम्मीद है कि 2029 में 6जी संचार का व्यावसायीकरण किया जाएगा, जबकि 2025 में मानकीकरण के लिए बातचीत शुरू होगी।


कंपनी का मानना है कि अगली पीढ़ी का दूरसंचार नेटवर्क 5 जी की तुलना में तेज डेटा गति, कम समय और उच्च विश्वसनीयता प्रदान कर सकता है, और एंबिएंट इंटरनेट ऑफ एवरीथिंग की अवधारणा लाने में सक्षम होगा, जो यूजर्स को बेहतर कनेक्टेड अनुभव प्रदान करेगा।


एलजी ने 2019 में कायस्थ के साथ एक 6जी अनुसंधान केंद्र की स्थापना की और 6जी प्रौद्योगिकियों का अध्ययन करने के लिए पिछले साल कोरिया रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ स्टैंडर्ड एंड साइंस के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।


जून में, कंपनी के प्रमुख शोधकर्ता को नेक्स्ट जी एलायंस में एप्लिकेशन वकिर्ंग ग्रुप का अध्यक्ष चुना गया था, जो 6 जी समाधान विकास के लिए एक उत्तर अमेरिकी मोबाइल प्रौद्योगिकी में गठबंधन हुआ है।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR