महिन्द्रा एक्सयूवी300 ऑटोमैटिक से जुड़ी जानकारी आई सामने

June 19 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

कुछ समय पहले हमने रिपोर्ट जारी की थी कि महिन्द्रा जून 2019 के आखिर तक एक्सयूवी300 का एएमटी वर्जन पेश करने वाली है। अब कंपनी ने एक्सयूवी300 एएमटी से जुड़ी अहम जानकारी साझा की है। कंपनी का कहना है कि एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प केवल डीजल इंजन के साथ मिलेगा। जानकारी मिली है कि एक्सयूवी के टॉप मॉडल डब्ल्यू8 (ओ) में एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प आएगा। अब देखने वाली बात ये है कि कंपनी नीचे वाले वेरिएंट डब्ल्यू4, डब्ल्यू6 और डब्ल्यू8 में एएमटी का विकल्प देती है या नहीं।

महिन्द्रा एक्सयूवी300 में 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन लगा है। यही इंजन महिन्द्रा मराजो में भी लगा है। एक्सयूवी300 में यह इंजन 117 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प शामिल कर सकती है।

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि एएमटी वर्जन की कीमत मैनुअल वेरिएंट से करीब 50,000 रुपये ज्यादा हो सकती है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू से है।

महिन्द्रा ने एक्सयूवी300 को लॉन्च करते वक्त कहा था कि वह इसके पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ एएमटी का विकल्प लाएगी। डीजल एएमटी के बारे में कंपनी ने अभी खुलासा कर दिया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि पेट्रोल एएमटी को कंपनी साल के आखिर तक पेश कर सकती है।

Source Name : http://hindi.cardekho.com


  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR