इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के बीच मुलाकात

May 17 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मंगलवार को दिल्ली में भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने मुलाकात की। इस बैठक में चर्चा की गई कि समय के साथ दिल्ली और इजराइल के बीच संबंधों को कैसे बढ़ाया जा सकता है। दोनों ने मजबूत संबंधों के बारे में बात की। साथ ही चर्चा की कि इसे कैसे और मजबूत बनाया जा सकता है। इस बात पर भी विचार-विमर्श किया गया कि कैसे दिल्ली और इजराइल एक-दूसरे को अधिक कुशल बनने में मदद कर सकते हैं और प्रगति व विकास की दिशा में मिलकर काम कर सकते हैं।


इजराइल के राजदूत से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और इजराइल, दोनों में मानवता के लिए शांति और कल्याण करने की दिशा में मिलकर काम करने की क्षमता है। वहीं, भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने दिल्ली और इजराइल के संबंधों को लेकर बात की और कहा कि मैं दिल्ली में रहता हूं। इसलिए अरविंद केजरीवाल हमारे भी मुख्यमंत्री हैं और मुझे उनसे मिलकर बहुत खुशी हो रही है।


मुख्यमंत्री केजरीवाल और भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन के बीच यह मुलाकात दिल्ली सचिवालय में हुई। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और इजराइल दोनों में मानवता के लिए शांति और कल्याण करने की दिशा में मिलकर काम करने की क्षमता है।


इस दौरान, भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में किए जा रहे विकास कार्यों की प्रशंसा की और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मैं दिल्ली में रहता हूं। इसलिए अरविंद केजरीवाल हमारे भी मुख्यमंत्री हैं और आपसे मिलकर बहुत खुशी हो रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजदूत नाओर गिलोन को धन्यवाद दिया और उन्हें दिल्ली सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी।


सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हमारी सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों की मदद से दिल्ली में रहने वाले लोगों की जिंदगी थोड़ी आसान हो गई। दिल्ली के प्रत्येक नागरिक को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त स्वास्थ्य सेवा, मुफ्त बिजली और मुफ्त पानी मिलता है। इसके अलावा, दिल्ली में महिलाओं और कंस्ट्रक्शन वर्कर्स का बसों में सफर मुफ्त है। यह सब उन्हें शांतिपूर्ण और सम्मान जनक जीवन जीने में मदद करता है।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR