बाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंद स्विंग कराने की बुमराह की क्षमता 'कमाल' की है: आरोन फिंच

November 15 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर आरोन फिंच का मानना है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराने की जसप्रीत बुमराह की क्षमता 'कमाल' की है।

लगभग एक साल की लंबी चोट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बुमराह की वापसी शानदार रही है। उनके पास मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 में सर्वाधिक डॉट बॉल (303) फेंकने का असाधारण रिकॉर्ड है, अब तक उन्होंने 17 विकेट भी लिए हैं।

भारत को रिकॉर्ड आठवां एशिया कप खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने से पहले बुमराह आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए लौट आए।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, फिंच ने बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराने की बुमराह की क्षमता पर बात की और कहा, "हां, सभी तेज गेंदबाजों में से, और विशेष रूप से बुमराह के पास बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को वापस स्विंग कराने की उनकी क्षमता है।" इतना महत्वपूर्ण क्योंकि तब आप केवल गेंद के पार जाने के बारे में चिंता नहीं कर सकते और आपको कभी-कभार थोड़ी चौड़ाई मिल सकती है।"

"आपको उस गेंद के प्रति सतर्क रहना होगा जो वापस स्विंग करती है, खासकर शीर्ष क्रम में दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों, कॉन्वे और रचिन के लिए। बुमराह जब क्रीज तक दौड़ रहे होते हैं तो यह कविता जैसा नहीं लगता है।, लेकिन एक बार जब वह गेंद को छोड़ देता है, तो सीम की स्थिति और बाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ उसे वापस लाइन में घुमाने का कोण सिर्फ कविता है; यह अविश्वसनीय है।''

हालाँकि, फिंच इस बात पर भी विश्वास करते हैं कि डेरिल मिशेल क्रीज पर कैसे टिके रहेंगे, और उन्होंने भारतीय टीम को पारी की शुरुआत में ही उनसे छुटकारा पाने की सलाह दी।

फिंच ने निष्कर्ष निकाला, “हाँ, तुम्हें उसे जल्दी लाना होगा। भारत इस पूरे टूर्नामेंट में पावरप्ले में विकेट हासिल करने और नई गेंद के खिलाफ मध्यक्रम को बेनकाब करने में अच्छा रहा है। अगर मिशेल 20वें ओवर तक बल्लेबाजी करने में सक्षम है, तो वह अपनी शर्तों पर खेलने में सक्षम है।'' 



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR