मेटा ने भारत में लॉन्च किया इंस्टाग्राम का क्रिएटर मार्केटप्लेस

February 22 2024

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने गुरुवार को कहा कि वह इंस्टाग्राम के क्रिएटर मार्केटप्लेस का भारत सहित आठ नए बाजारों में विस्तार कर रहा है, ताकि अधिक ब्रांडों और क्रिएटर्स को साझेदारी पर एक साथ काम करने में मदद मिल सके।

क्रिएटर मार्केटप्लेस ब्रांडों और क्रिएटर्स के लिए साझेदारी के अवसरों से जुड़ने और सहयोग करने का एक उपकरण है।

टेक दिग्गज ने 2022 में अमेरिका में क्रिएटर मार्केटप्लेस का परीक्षण शुरू किया था।

मेटा ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "अगले कुछ सप्ताह में, हम इंस्टाग्राम के क्रिएटर मार्केटप्लेस में शामिल होने के लिए कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन, जापान, भारत और ब्राजील में स्थित क्रिएटर्स और ब्रांडों को आमंत्रित करने की योजना बना रहे हैं। चीनी निर्यात ब्रांडों को भी दूसरे देशों के ऑनबोर्ड क्रिएटर्स के साथ जुड़ने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।"

इसके अलावा, मेटा ने नई मशीन लर्निंग-आधारित अनुशंसाओं का परीक्षण भी शुरू कर दिया है जो ब्रांडों को ऐसे रचनाकारों को खोजने में मदद करने के लिए इंस्टाग्राम डेटा का उपयोग करते हैं जो उनके अभियानों के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

योग्य ब्रांड आने वाले महीनों में मेटा बिजनेस सूट में इंस्टाग्राम के क्रिएटर मार्केटप्लेस पर इन सिफारिशों तक पहुंच सकते हैं।

मेटा ने कहा, "इंस्टाग्राम का क्रिएटर मार्केटप्लेस ब्रांडों को किसी भी तरह के सहयोग के लिए प्रासंगिक क्रिएटर्स को आसानी से ढूंढने में मदद कर सकता है। साथ ही यह सबसे शक्तिशाली साझेदारी विज्ञापनों मेें से एक है।"

इस बीच, मेटा ने कहा है कि वह इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर डिफ़ॉल्ट रूप से यूजरों को राजनीतिक कंटेंट का सुझाव नहीं देगा।

इंस्टाग्राम के बॉस एडम मोसेरी ने थ्रेड्स पोस्ट में बदलाव की घोषणा की और कहा कि यूजर अभी भी उन खातों से राजनीतिक कंटेंट देखेंगे जिन्हें वे फ़ॉलो करते हैं, लेकिन ऐप्स अब ऐसे पोस्ट को "सक्रिय रूप से बढ़ा-चढ़ाकर" नहीं दिखाएंगे।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR