माइक्रोसॉफ्ट ने नए फीचर्स के साथ बड़ा विंडोज 11 अपडेट जारी किया

November 01 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने विंडोज 11 पीसी ऑपरेटिंग सिस्टम में कुछ नए फीचर्स के साथ अगला बड़ा अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है।

नए अपडेट में मुख्य बदलाव (जिसे विंडोज 11, वर्जन 23एच2 के रूप में जाना जाता है) में माइक्रोसॉफ्ट टीम्स का नाम बदलकर चैट करना शामिल है।

विंडोज सर्विसिंग और डिलीवरी के लिए प्रोग्राम प्रबंधन के उपाध्यक्ष जॉन केबल ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "चैट अब माइक्रोसॉफ्ट टीम्स (फ्री) है और डिफ़ॉल्ट रूप से टास्कबार पर पिन किया गया है।"

जब आप माइक्रोसॉफ्ट टीम्स लॉन्च करने के लिए क्लिक करते हैं, तो आपको एक मिनी कम्युनिकेशन एक्सपीरियंस मिलेगा जो केवल एक या दो क्लिक में चैट करना, कॉल करना, मिलना और सामुदायिक समूहों को एक साथ आने, व्यवस्थित करने और विचारों को साझा करने के लिए जगह बनाना संभव बनाता है।

विंडोज 11, 2023 अपडेट ऐप मैनेजमेंट में कुछ सुधार भी लाता है। विंडोज 11 में सिस्टम कंपोनेंट्स में अब एक "सिस्टम" लेबल है और उन्हें सेटिंग्स में एक नए सेक्शन में अलग किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट स्टोर, गेम बार, फोन लिंक और टिप्स एप्स सभी शामिल हैं। ऐसा लगता है कि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 11 ग्राहकों को किसी समय इन सिस्टम कंपोनेंट्स को हटाने की अनुमति देने की तैयारी कर रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, ''यह अपडेट वार्षिक विंडोज 11 फीचर अपडेट कैडेंस को जारी रखता है, जिसमें कैलेंडर वर्ष की दूसरी छमाही में नए फीचर अपडेट जारी किए जाते हैं। यह नया संस्करण होम और प्रो संस्करणों के लिए 24 महीने के समर्थन, एंटरप्राइज और शिक्षा संस्करणों के लिए 36 महीने के समर्थन को रीसेट करता है।

इसके अलावा, टेक दिग्गज ने नोट किया कि प्रारंभ में संस्करण 22एच2 में डिफ़ॉल्ट रूप से अक्षम चुनिंदा सुविधाएं और संवर्द्धन संस्करण 23ए2 में डिफ़ॉल्ट रूप से शिप किए जाएंगे, जिसमें विंडोज़ में कोपायलट भी शामिल है।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • IANS

FEATURE

MOST POPULAR