यूएई से बहरीन के लिए रवाना हुए मोदी

August 25 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अबू धाबी से बहरीन के लिए रवाना हुए। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान मोदी को छोड़ने एयरपोर्ट तक गए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ क्राउन प्रिंस की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, "एक विशेष दोस्त की ओर से एक विशेष संकेत। संयुक्त अरब अमीरात के लिए एक छोटी लेकिन उल्लेखनीय यात्रा। यात्रा के पूरा होने के बाद एक विशेष भाव से परिपूर्ण क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने मोदी को विदा किया। मोदी अपने विदेशी दौरे के तीसरे चरण में मनामा, बहरीन के लिए रवाना।"


इससे पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "क्राउन प्रिंस के साथ एक असामान्य बैठक हुई। हमने कई विषयों के बारे में बात की, जिसमें भारत और यूएई के बीच व्यापार और लोगों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के तरीके शामिल हैं। बेहतर द्विपक्षीय संबंधों के लिए उनकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता बहुत मजबूत है।"


प्रधानमंत्री को शनिवार को यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया गया। इस दौरान उन्होंने रुपे कार्ड लॉन्च करने के अलावा महात्मा गांधी के डाक टिकट भी जारी किए।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR