मस्क के न्यूरालिंक ने 205 मिलियन डॉलर सीरीज सी फंडिंग जुटाई

July 30 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 एलन मस्क द्वारा स्थापित ब्रेन-मशीन इंटरफेस कंपनी न्यूरालिंक ने दुबई स्थित वेंचर कैपिटल फर्म वाय कैपिटल के नेतृत्व में 205 मिलियन डॉलर के सीरीज सी फंडिंग राउंड में जुटाए है। कंपनी ने एक बयान में कहा, गूगल वेंचर्स, डीएफजे ग्रोथ, वेलोर इक्विटी पार्टनर्स, क्राफ्ट वेंचर्स, फाउंडर्स फंड और गिगाफंड की भागीदारी के साथ वी कैपिटल के नेतृत्व में 205 मिलियन डॉलर का हमारा सीरीज सी फंडिंग राउंड हुआ है।

कंपनी ने कहा कि उन्हें यह साझा करते हुए भी खुशी हो रही है कि रणनीतिक महत्व के क्षेत्रों में अग्रणी अधिकारियों और उद्यमियों का एक समूह के दौर में शामिल हो रहा है, जिसमें रॉबर्ट नेल्सन (एआरसीएच वेंचर पार्टनर्स के सह-संस्थापक), ब्लेक बायर्स (बायर्स कैपिटल), सैम शामिल हैं। ऑल्टमैन (वाईसी समूह के अध्यक्ष और ओपनएआई के सीईओ), फ्रेड एहरसम (प्रतिमान और कॉइनबेस के सह-संस्थापक) और केन हावेरी (पेपाल और संस्थापक कोष के सह-संस्थापक) है।

न्यूरालिंक ने पिछले चार वर्षों में रोगियों के चिकित्सीय उपयोग के लिए पहला हाई चैनल काउंट ब्रेन मशीन इंटरफेस तैयार किया है।

कंपनी ने कहा,हमारा पहला उत्पाद, एन 1 लिंक, एक 1024 चैनल डिवाइस है, जिसे एक बार प्रत्यारोपित किया जाता है, पूरी तरह से अ²श्य होता है और वायरलेस कनेक्शन के माध्यम से डेटा प्रसारित करता है।

उन्होंने कहाइस डिवाइस का पहला संकेत यूजर्स को अपने कंप्यूटर या फोन के साथ उच्च बैंडविड्थ और प्राकृतिक तरीके से बातचीत करने की अनुमति देकर क्वाड्रिप्लेजिक्स को उनकी डिजिटल स्वतंत्रता हासिल करने में मदद करना है।

राउंड के फंड का उपयोग न्यूरालिंक के पहले उत्पाद को बाजार में ले जाने और भविष्य के उत्पादों के अनुसंधान और विकास में तेजी लाने के लिए किया जाएगा।

न्यूरालिंक की स्थापना टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने निकट भविष्य में मस्तिष्क की चोटों वाले मामले में लोगों की मदद करने और लंबी अवधि में मानवता के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के जोखिम को कम करने के लिए की थी।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR