रविचंद्रन अश्विन को एकादश में फिट करने का तरीका खोजने की जरूरत: इयान चैपल

September 12 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि भारत को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एकादश में फिट करने का तरीका खोजने की जरूरत है। खासकर इस साल की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020/21 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद चैपल को लगता है कि अश्विन सभी परिस्थितियों में एक अच्छे गेंदबाज हैं। चैपल ने रविवार को ईएसपीएन क्रिकइन्फो के लिए अपने कॉलम में लिखा, भारत के सर्वश्रेष्ठ संयोजन में आर अश्विन शामिल हैं। वह सभी परिस्थितियों में एक अच्छा गेंदबाज है, जैसा कि उसने ऑस्ट्रेलिया में साबित किया, इसलिए भारत को उसे इलेवन में फिट करने के लिए एक रास्ता खोजने की जरूरत है।

चैपल का मानना है कि जडेजा, अश्विन, पांड्या और ऋषभ पंत की विशेषता वाला मध्य क्रम भारत के लिए निचले क्रम के पर्याप्त रन प्रदान कर सकता है।

चैपल ने कहा,यह इस भारतीय पक्ष की महान ताकत है। उनके पास पर्याप्त बल्लेबाजी है। मध्य क्रम में जडेजा, ऋषभ पंत, पंड्या और अश्विन टीम को काफी मजबूती दे सकते हैं और फिर तीन तेज गेंदबाजों के साथ टीम का शानदार संतुलन बनेगा।

77 वर्षीय चैपल ने अपनी पसंद के मध्य क्रम के बल्लेबाजों के फायदे बताए।

उन्होंने कहा, उस मध्य क्रम के बारे में दूसरी अच्छी बात यह है कि यह स्थिति के अनुसार आप किसी को भी खेला सकते हैं। कौशल के अनुसार, पंत उस लॉट का सबसे अच्छा बल्लेबाज है। वह स्थिति की मांग पर संयम करने में सक्षम है, इसलिए वह आसानी से नंबर 5 को संभाल सकता है, खासकर जब भारत पहले बल्लेबाजी करता है। हालांकि, अगर उनका मैदान में लंबा कार्यकाल रहा है, तो वह जडेजा को पांच पर आने की अनुमति देने के क्रम को नीचे गिरा सकते हैं। पंड्या में भी नंबर 5 को संभालने की क्षमता है, और प्रोत्साहन दिए जाने पर वह भूमिका को पूरा कर सकते हैं।

चैपल ने कहा, उस तिकड़ी की एक और विशेषता उनका शक्तिशाली स्ट्रोकप्ले है। टेस्ट क्रिकेट में स्कोरिंग दर में तेजी लाने की क्षमता आवश्यक है और ये तीनों पारी की अच्छी शुरूआत का लाभ उठाने के लिए एक आदर्श खिलाड़ी हैं। वे उन स्थितियों के लिए भी एकदम फिट हैं जहां टीम या तो लक्ष्य का पीछा कर रही है या लक्ष्य निर्धारित कर रही है।

चैपल ने महसूस किया कि मध्य क्रम सिर्फ एक परेशानी की वजह है वह हैं अजिंक्य रहाणे और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को उप-कप्तान की जिम्मेदारी लेनी होगी।

चैपल ने यह भी कहा कि अश्विन को ग्यारह में लाना चयनकतार्ओं की सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।



D
ownload Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR