नियो-रेट्रो: यामाहा ने लॉन्च की मोटरसाइकिल FZ-X

June 22 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

दोपहिया वाहन प्रमुख इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) ने शुक्रवार को अपनी पहली 'नियो-रेट्रो' मोटरसाइकिल - एफजेड-एक्स - को 116,800 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया।

कंपनी के मुताबिक, नया FZ-X '2-वाल्व ब्लू कोर FI इंजन' के साथ आता है जो 7,250 rpm पर 12.4PS की पीक पावर और 5,500 rpm पर 13.3Nm का टार्क जेनरेट करता है।

"यह विभिन्न राइडिंग परिस्थितियों में अंतिम राइडिंग पार्टनर बनने के लिए इंजीनियर है और यह एक एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, 149 सीसी, SOHC इंजन द्वारा संचालित है,"

इसके अलावा, FZ-X 'ब्लूटूथ' सक्षम है, इसे 'संचार नियंत्रण इकाई' भी प्राप्त होता है जो यामाहा के समर्पित 'वाई-कनेक्ट' ऐप के साथ संगत है।

"इसके माध्यम से, राइडर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आइकन के माध्यम से स्मार्टफोन नोटिफिकेशन की जांच कर सकता है, रखरखाव की सिफारिशों को देख सकता है, बाइक के अंतिम पार्किंग स्थान को ट्रैक कर सकता है, ईंधन की खपत को ट्रैक कर सकता है, खराबी की सूचना प्राप्त कर सकता है, साथ ही एक अनूठी विशेषता - 'द रेव्स डैशबोर्ड', जो प्रदर्शित करता है आपके स्मार्टफोन पर डेटा जैसे इंजन आरपीएम, थ्रॉटल ओपनिंग की डिग्री, त्वरण की दर, एक इको-फ्रेंडली राइडिंग इंडिकेटर आदि।"

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR