टाटा नेक्सन में जुड़ा नया वेरिएंट, फीचर लिस्ट में भी हुआ फेरबदल

August 06 2019

टाटा मोटर्स ने नेक्सन एसयूवी की वेरिएंट और फीचर लिस्ट में फेरबदल किए हैं। कंपनी ने कार के एक्सजेड, एक्सजेड प्लस और एक्सजेडए प्लस वेरिएंट में मौजूद 6.5 इंच टचस्क्रीन यूनिट को 7.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम से रिप्लेस किया है। इसके साथ ही कंपनी ने नेक्सन का नया वेरिएंट एक्सटी प्लस भी लॉन्च किया है, जो एक्सटी वेरिएंट की जगह लेगा। 

कंपनी ने एक्सटी प्लस वेरिएंट में कुछ अतिरिक्त फीचर शामिल किए हैं, जो इसे एक्सटी वेरिएंट से अलग दर्शाते हैं। इस लिस्ट में डे-टाइम रनिंग लाइटें, प्रोजेक्टर हैडलैंप, 8-स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और फ्रंट फॉग लैंप जैसे फीचर शामिल हैं। इस में शार्क फिन एंटेना और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर भी दिए गए हैं। कंपनी के अनुसार एक्सटी प्लस वेरिएंट की कीमत एक्सटी वेरिएंट से करीब 7,000 रुपये ज्यादा है। इसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.98 लाख रुपये और डीजल वर्जन की कीमत 8.83 लाख रुपये है। 

इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह पहले की तरह 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन की पावर 110 पीएस और टॉर्क 170 एनएम है। डीजल इंजन की पावर 110 पीएस और टॉर्क 260 एनएम है। दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। दोनों इंजन के साथ एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा गया है। हालांकि एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन केवल एक्सएमए और एक्सजेडए प्लस वेरिएंट में भी उपलब्ध है। 

टाटा नेक्सन का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, महिन्द्रा एक्सयूवी300 और हुंडई वेन्यू से है। टाटा नेक्सन की प्राइस रेंज 6.58 लाख रुपये से 10.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

Source Name : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR