निफ्टी 21 हजार और सेंसेक्स 70,000 पहुंचने की ओर

December 06 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

बाजार में तेजी का माहौल है, लेकिन हाल फिलहाल में बाजार में करेक्शन की भी संभावना है। तेजी के दौरान डीआईआई मुनाफावसूली कर सकते हैं। ऐसा जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार का कहना है।

एफआईआई इस बीच खरीददार के रूप में उभरे हैं। उन्होंने कहा, अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में लगातार गिरावट (10 साल की यील्ड अब 4.20 प्रतिशत से नीचे है) से एफआईआई खरीददारी सुनिश्चित होगी।

प्रभुदास लीलाधर की टेक्निकल रिसर्च की वाइस प्रेसिडेंट वैशाली पारेख ने कहा कि आईसीआईसीआई बैंक, एमएंडएम, एचडीएफसी बैंक और आरआईएल जैसे फ्रंटलाइन शेयरों द्वारा मजबूत प्रवृत्ति बनाए रखने के साथ निफ्टी 20,850 क्षेत्र को पार करते हुए नई रिकॉर्ड ऊंचाई बना रहा है, जो सूचकांक को आगे खींच सकता है।

मौजूदा उतार-चढ़ाव में सूचकांक में लगभग 11 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और आने वाले दिनों में 21,000 के स्तर के साथ इसमें और बढ़ोतरी की संभावना है। पारेख ने कहा, दिन के लिए समर्थन 20,700 पर देखा गया है जबकि प्रतिरोध 21,000 पर देखा गया है।

बुधवार को बीएसई सेंसेक्स 281 अंक ऊपर 69,577 पर है।

अडानी समूह के शेयरों में अडानी टोटल गैस में 18 प्रतिशत, अडानी ग्रीन में 13 प्रतिशत और अडानी एनर्जी में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी है।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR