अब टाटा हैरियर के साथ भी मिलेगा सनरूफ, जानिए कितना चुकाना होगा अतिरिक्त दाम

August 05 2019

टाटा मोटर्स ने 2019 की शुरुआत में हैरियर एसयूवी को लॉन्च किया था। इसकी कम कीमत, बेहतरीन डिज़ाइन और शानदार फीचर्स ने ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित किया। लेकिन सनरूफ की कमी के चलते कई ग्राहकों को निराशा भी हुई। जिसे देखते हुए अब टाटा ने हैरियर में ग्राहकों की डिमांड पर इलेक्ट्रिक सनरूफ देने का फैसला किया है। हालांकि, इसे ऑफिशियल एक्सेसरीज के रूप में पेश किया गया है, जिसे शोरूम द्वारा ही फिट कर दिया जाएगा। 

हैरियर में वेबैस्टो कंपनी का इलेक्ट्रिक सनरूफ लगाया जाएगा, जो सनरूफ के जाने-माने विक्रेता है। टाटा ने इसकी कीमत 95,000 रुपये तय की है। इसे हैरियर के सभी वेरिएंट में फिट किया जा सकेगा।

दिल्ली की एक टाटा डीलरशिप से हमे पता चला कि हैरियर के साथ नेक्सन की तरह मैनुअल सनरूफ की भी पेशकश की जाएगी। जिसकी कीमत 20,000 से 30,000 रुपये होगी।  

मार्च महीने में टाटा मोटर्स ने आधिकारिक बयान देते हुए सनरूफ को असुरक्षित बताया था। सनरूफ देने के पीछे उद्देश्य होता है कि केबिन के अंदर रोशनी और ताज़ी हवा आ सकें। लेकिन भारत में सनरूफ इस्तेमाल करने के उद्देश्य कुछ और ही है। यहां लोग मनोरंजन के लिए अपने सिर या हाथ को कार के बाहर निकाल लेते हैं। यह खतरनाक साबित हो सकता है। 

टाटा ने इस समस्या के निवारण के तौर पर अपनी कारों में फिक्स ग्लासरूफ देने की योजना बनाई थी। जिसके द्वारा पैसेंजर बिना अपना हाथ या सिर बाहर निकाले कार की रूफ से नज़ारों का मज़ा ले सकेंगे। टाटा की अपकमिंग 7-सीटर हैरियर (बज़र्ड) और 5-सीटर हैरियर के ऑटोमैटिक वर्ज़न में इस फीचर की पेशकश की जा सकती है।  

टाटा मोटर्स सनरूफ पर दो साल की वारंटी देगी। हालांकि, अगर आप इसे सनरूफ को इंश्योरेंस में कवर करना चाहते है तो इसके लिए आपको अतिरिक्त प्रीमियम देना होगा। 

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि टाटा हैरियर के मुकाबले वाली एमजी हेक्टर के टॉप वेरिएंट (शार्प) में भी सनरूफ का फीचर मिलता है। जिसकी कीमत 16.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) है। वहीं, हैरियर के टॉप वेरिएंट (एक्सजेड) की कीमत 16.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। लेकिन सनरूफ के लिए अतिरिक्त 95,000 रुपये देने पर हैरियर हेक्टर से महंगी साबित होती है। 

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

Source Name : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR