ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने 'क्रुट्रिम एआई' चैटबॉट किया लॉन्च

February 27 2024

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

ओला के संस्थापक और चेयरमैन भाविश अग्रवाल ने सोमवार को ओपनएआई के चैटजीपीटी और गूगल के जेमिनी को टक्कर देने के लिए भारत का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट 'क्रुट्रिम एआई' लॉन्च किया।

एआई चैटबॉट अब सार्वजनिक बीटा में उपलब्ध हो रहा है।

अग्रवाल ने एक्स पर पोस्ट किया, "जैसा कि वादा किया गया था, 'क्रुट्रिम एआई' बीटा रोलआउट आज से शुरू हो रहा है।"

उन्होंने आगे कहा, "यह हमारे और हमारी पहली पीढ़ी के उत्पाद के लिए एक शुरुआत है। अभी बहुत कुछ आना बाकी है और जैसे-जैसे हम इस ओर काम करेंगे, इसमें काफी सुधार होगा। हमें अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें।"

उन्होंने कहा कि चैटबॉट अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, बंगाली, मराठी, कन्नड़, गुजराती और यहां तक कि हिंग्लिश (हिंदी और अंग्रेजी का मिश्रण) सहित 10 से अधिक भारतीय भाषाओं में यूजर्स की मदद करेगा।

अग्रवाल ने कहा, "क्रुट्रिम हमारे देश के लिए एआई कंप्यूटिंग स्टैक में एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है। हमारा लक्ष्य दुनिया के साथ नवाचार करना है।

यह लॉन्च क्रुट्रिम के देश का सबसे तेज़ यूनिकॉर्न बनने और देश का पहला एआई यूनिकॉर्न बनने के बाद हुआ है, जब उसने अपने पहले दौर की फंडिंग पूरी कर ली थी।

मैट्रिक्स पार्टनर्स इंडिया और अन्य निवेशकों के नेतृत्व में फंडिंग राउंड ने वन बिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर इक्विटी में 50 मिलियन डॉलर का निवेश प्राप्त किया।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR