ओला इलेक्ट्रिक के पास 2022 में 4,000 ईवी चार्जिग पॉइंट होंगे : सीईओ

December 29 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 अपने महत्वाकांक्षी चार्जिग इंफ्रास्ट्रक्च र लक्ष्य के हिस्से के रूप में, ओला इलेक्ट्रिक अगले साल शहरों में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए 4,000 से अधिक चार्जिग पॉइंट स्थापित करेगी। ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा कि हाइपरचार्जर का रोल आउट कई शहरों में शुरू हो गया है।

उन्होंने मंगलवार देर रात एक ट्वीट में कहा, "प्रमुख बीपीसीएल पंपों के साथ-साथ आवासीय परिसरों में अगले साल तक 4000 प्लस प्वाइंट्स हम पूरे भारत में स्थापित कर रहे हैं और उन्हें 6-8 सप्ताह में चालू कर देंगे। सभी ग्राहकों के लिए 22 जून के अंत तक उपयोग के लिए नि: शुल्क होगा।"

ओला ने अपने फ्यूचरफैक्ट्री में उन्नत दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण में विस्तार किया है। इसने अपने ई-स्कूटर ओला एस1 और एस1 प्रो की डिलीवरी पहले ही शुरू कर दी है, हालांकि इसमें थोड़ी देरी हुई है।

ओला ने अप्रैल में 'हाइपरचार्जर नेटवर्क' का अनावरण किया, जो आने वाले महीनों में भारत में लॉन्च होने वाले ओला स्कूटर से शुरू होने वाले अपने आने वाले दोपहिया उत्पादों के लिए एक चाजिर्ंग नेटवर्क है।

कंपनी के अनुसार, चाजिर्ंग नेटवर्क दुनिया का सबसे चौड़ा और सबसे घना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर चाजिर्ंग नेटवर्क होगा, जिसके 400 शहरों में 100,000 से अधिक चाजिर्ंग पॉइंट होंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अकेले पहले साल में ही कंपनी भारत के 100 शहरों में 5,000 से अधिक चाजिर्ंग प्वाइंट स्थापित कर रही है।

इस नेटवर्क के साथ कंपनी के अपकमिंग ओला स्कूटर को 75 किमी की रेंज के लिए महज 18 मिनट में 50 फीसदी चार्ज किया जा सकता है।

अग्रवाल के अनुसार, "दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे घना दोपहिया चाजिर्ंग नेटवर्क बनाकर, हम इलेक्ट्रिक वाहनों के ग्राहकों को अपनाने में नाटकीय रूप से तेजी लाएंगे और उद्योग को तेजी से इलेक्ट्रिक में ले जाएंगे।"



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR