SHARE

RELATED

7 विकेट से भारत की हार के बाद पाकिस्तान को पहुंचा फायदा

July 06 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

एजबेस्टन में मंगलवार को पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड से भारत की सात विकेट से हार के बाद चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) रैंकिंग में भारी बढ़त मिली है। पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला मैच के अंतिम दिन मेहमानों को हराने के लिए जो रूट और जॉनी बेयरस्टो द्वारा शानदार शतक बनाने के बाद टीमों ने 2-2 से सीरीज को सम्मान रूप से साझा किया।


भारत की हार के साथ टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए दंडित किए जाने के बाद पाकिस्तान डब्ल्यूटीसी तालिका में भारत से ऊपर चला गया है।


अंक दंड के अलावा, भारत पर इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में सात विकेट की हार के दौरान मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है।


पॉइंट पेनल्टी मिलने के कारण भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में पाकिस्तान से नीचे चौथे स्थान पर आ गया है। आईसीसी के मुताबिक, पेनल्टी के बाद भारत 75 अंक (52.08) पर है, जो पाकिस्तान के पीसीटी 52.38 फीसदी से कुछ ही कम है।


यह खबर भारत के लिए एक और झटका है, जिसे एजबेस्टन में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, जब इंग्लैंड ने रिकॉर्ड 378 का पीछा किया था, जो टेस्ट इतिहास में उनका सर्वोच्च-सफल रन चेज था। जॉनी बेयरस्टो ने प्रत्येक पारी में एक शतक बनाए, जबकि जो रूट ने भी चौथी पारी में नाबाद 142 रनों की पारी खेली।


भारत 2007 के बाद से इंग्लैंड में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीत हासिल करने का मौका चूक गया।


खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, खिलाड़ियों को निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने वाले प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।


इसके अलावा, आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की खेल शर्तों के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार, एक टीम को प्रत्येक ओवर शॉर्ट के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है। चूंकि समय से गेंदबाजी ना करने के लिए भारत को दो डब्ल्यूटीसी अंक के लिए दंडित किया गया।


एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के डेविड बून ने मैदानी अंपायर अलीम डार और रिचर्ड केटलबोरो, तीसरे अंपायर मरैस इरास्मस और चौथे अंपायर एलेक्स व्हार्फ द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद प्रतिबंध लगाया।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

SHARE

RELATED

FEATURE

MOST POPULAR