रेनो क्विड फेसलिफ्ट के इंटीरियर की तस्वीरें आई सामने, मिलेंगे ये काम के फीचर्स

September 20 2019

रेनो इंडिया जल्द ही अपनी लोकप्रिय हैचबैक क्विड का फेसलिफ्ट अवतार पेश करेगी। उम्मीद की जा रही है कि इसे सितंबर के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। क्विड के फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। ऐसे में माना जा रहा है कि इसकी बाहरी डिज़ाइन इसके इलेक्ट्रिक वर्जन क्विड ईवी पर बेस्ड है। क्विड ईवी को हाल ही में चीन के बाज़ार में सिटी केज़ेड ई नाम से लॉन्च किया गया है। अब अपकमिंग रेनो क्विड फेसलिफ्ट के इंटीरियर से जुड़ी कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं। इससे कार के केबिन के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी हाथ लगी है। 

2019 क्विड फेसलिफ्ट के डैशबोर्ड पर दिए गए एलिमेंट्स सिटी के ज़ेड ई से प्रभावित लगते हैं। इन एलिमेंट्स में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (संभावित 8 इंच) शामिल है। इसके इंटीरियर में देखी गई इंस्टरुमेंट क्लस्टर की यूनिट रेनो ट्राइबर के यूनिट की याद दिलाती है। लीक हुई तस्वीरों में क्विड क्लाइंबर की तरह इसमें भी ड्राइवर साइड एयर वेंट पर ऑरेंज एसेंट नज़र आए हैं। 

रेनो की ओर से क्विड फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन दिए जाने की उम्मीद है।इसके मौजूदा मॉडल में 0.8 लीटर व 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया गया है। जहां, 0.8 लीटर इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है वहीं, 1.0 लीटर इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल एवं ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी क्विड के अपडेट मॉडल के साथ इसके इंजन को आगामी बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड करेगी। 

सेफ्टी के लिहाज़ से  रेनो क्विड के फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर स्टैंडर्ड दे सकती है।क्विड के ब्राज़ील वाले मॉडल की तरह अपकमिंग क्विड फेसलिफ्ट में 4 एयरबैग दिए जाने की संभावना कम है। 

लॉन्च के बाद रेनो क्विड फेसलिफ्ट का मुकाबला मारुति की अपकमिंग हैचबैक  एस प्रेसो से होगा। एस प्रेसो को भी सितंबर के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा क्विड फेसलिफ्ट पहले की तरह एंट्री लेवल हैचबैक  मारुति सुज़ुकी अल्टो और डैटसन गो को भी टक्कर देती नज़र आएगी। यदि क्विड फेसलिफ्ट को बीएस6 इंजन के साथ पेश किया जाता है तो इसकी शुरूआती कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। रेनो क्विड के मौजूदा मॉडल की कीमत 2.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। 


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More   

Source Name :  www.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR