प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत टेक्स 2024 का करेंगे उद्घाटन

February 26 2024

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दिल्ली के भारत मंडपम में देश में आयोजित होने वाले अब तक के सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा कार्यक्रमों में से एक, भारत टेक्स-2024 का उद्घाटन करेंगे।

सोमवार को सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "आज सुबह 10:30 बजे भारत टेक्स 2024 का उद्घाटन करूंगा। यह मंच भारत की जीवंत कपड़ा विरासत और नवाचार का प्रदर्शन करेगा। आइए हम सब मिलकर कपड़ा क्षेत्र में व्यापार, निवेश और निर्यात के लिए एक उज्जवल भविष्य बुनें।"

भारत टेक्स 2024 का आयोजन 26-29 फरवरी तक किया जा रहा है। इस आयोजन में फाइबर, फैब्रिक और फैशन पर फोकस होगा।

यह कपड़ा क्षेत्र में भारत की शक्ति को प्रदर्शित करेगा और वैश्विक कपड़ा महाशक्ति के रूप में भारत की स्थिति की पुष्टि करेगा।

11 कपड़ा निर्यात संवर्धन परिषदों के एक संघ द्वारा आयोजित और सरकार द्वारा समर्थित, भारत टेक्स 2024 व्यापार और निवेश के दोहरे स्तंभों पर बनाया गया है, इसमें स्थिरता पर अत्यधिक ध्यान दिया गया है।

चार दिवसीय कार्यक्रम में 65 से अधिक ज्ञान सत्र होंगे, इसमें 100 से अधिक वैश्विक पैनलिस्ट इस क्षेत्र से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

इसमें स्थिरता और परिपत्रता पर समर्पित मंडप, एक 'इंडी हाट', भारतीय कपड़ा विरासत, स्थिरता और वैश्विक डिजाइन जैसे विविध विषयों पर फैशन प्रस्तुतियां, साथ ही इंटरैक्टिव फैब्रिक परीक्षण क्षेत्र और उत्पाद प्रदर्शन भी होंगे।

भारत टेक्स 2024 में कपड़ा छात्रों, बुनकरों, कारीगरों और कपड़ा श्रमिकों के अलावा नीति निर्माताओं और वैश्विक सीईओ, 3,500 से अधिक प्रदर्शकों, 100 से अधिक देशों के 3,000 से अधिक खरीदारों और 40,000 से अधिक व्यापारिक आगंतुकों की भागीदारी की उम्मीद है।

आयोजन के दौरान 50 से अधिक घोषणाओं और समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR