कतर में प्रवासी भारतीयों से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, आभार जताया

February 15 2024

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 संयुक्त अरब अमीरात की दो दिवसीय यात्रा के समापन के बाद दोहा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर में भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की और कहा कि वह समुदाय के 'आभारी' हैं।

वह बुधवार देर रात यहां पहुंचे।

जून 2016 के बाद, यह मोदी की कतर की दूसरी यात्रा है, जहां लगभग 8 लाख 40 हजार भारतीय रहते हैं।

प्रधानमंत्री ने भारतीय समुदाय के सदस्यों द्वारा स्वागत किए जाने की तस्वीरों के साथ एक्स पर पोस्ट किया, "दोहा में असाधारण स्वागत! भारतीय प्रवासियों का आभारी हूं।"

उन्होंने पहले एक बयान में कहा था कि दोहा में मजबूत भारतीय समुदाय की उपस्थिति "हमारे लोगों के बीच मजबूत संबंधों का प्रमाण है"।

उनके आगमन पर, विदेश राज्य मंत्री सोल्तान बिन साद अल-मुरैखी ने उनका स्वागत किया और अपने कतरी समकक्ष शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी से मुुुुुुलाकात की।

दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच दोस्ती को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की।

मोदी ने एक्स पर लिखा, "पीएम एमबीए_अलथानी के साथ एक अद्भुत बैठक हुई। हमारी चर्चा भारत-कतर दोस्ती को बढ़ावा देने के तरीकों के इर्द-गिर्द घूमती रही।"

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पीएम ने कतर के पीएम के साथ "एक सार्थक बैठक" की, इसमें व्यापार और निवेश, ऊर्जा और वित्त जैसे क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा हुई।

गुरुवार को पीएम मोदी कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

भारत और कतर के बीच द्विपक्षीय व्यापार वर्तमान में लगभग 20 बिलियन डॉलर का है, और कतर भारत में विभिन्न अर्थव्यवस्थाओं में एक महत्वपूर्ण निवेशक भी है।

यह यात्रा सामयिक है, क्योंकि यह आठ पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों की रिहाई के ठीक बाद हो रही है, जिन्हें पिछले साल कतर द्वारा जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाई गई थी।

वे दोहा स्थित कंपनी दहरा ग्लोबल के कर्मचारी थे और उन्हें अगस्त 2022 में हिरासत में लिया गया था।





Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR