राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने यूक्रेन के लिए रक्षा सहायता पर चर्चा की

November 11 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और यूके के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने फोन पर कीव के लिए बहुआयामी रक्षा समर्थन पर चर्चा की। एक सोशल मीडिया पोस्ट में जेलेंस्की ने कहा कि गुरुवार को कॉल के दौरान, हमने सर्दियों के दौरान सहायता के बारे में बात की।


राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने और सुनक ने अनाज सौदे को जारी रखने पर बात की और महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय आयोजनों पर सहमति व्यक्त की।


ब्रिटिश प्रधान मंत्री ने एक ट्वीट में पुष्टि की कि हम जमीन से हवा में मार करने वाली 1,000 मिसाइलें और 25,000 से अधिक सर्दी किट भेजेंगे।


डाउनिंग स्ट्रीट ने बाद में एक बयान जारी किया जिसमें उसने कहा कि दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि खेरसॉन से रूसी सेना की वापसी से यूक्रेन का पक्ष मजबूत होगा और रूस के सैन्य आक्रमण की कमजोरी दिखाएगा। लेकिन फिलहाल सावधानी बरतने की जरूरत है।


बयान में कहा गया है, जेलेंस्की ने यह भी बताया कि कैसे ब्रिटेन की सैन्य सहायता महत्वपूर्ण ऊर्जा बुनियादी ढांचे की रक्षा कर रही है और यूक्रेनी सैनिकों को पुतिन के आक्रमण के खिलाफ युद्ध के मैदान में आगे बढ़ने में मदद कर रही है।


दोनों नेताओं ने यह भी सहमति व्यक्त की कि रूस को अपने कृत्यों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए और वैश्विक बाजारों तक यूक्रेनी अनाज और उर्वरक की महत्वपूर्ण आपूर्ति को अवरुद्ध करने से रोका जाना चाहिए।



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR