उप्र देश का ग्रोथ इंजन बनने की ओर अग्रसर : जयराम ठाकुर

December 05 2019

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कमान संभालते ही यहां की तस्वीर और पहचान बदल गई है। उन्होंने कहा कि अब उत्तरप्रदेश देश का ग्रोथ इंजन बनने की ओर अग्रसर है। जयराम ठाकुर बुधवार को यहां महाराणा प्रताप (एमपी) शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में शिक्षण संस्थानों की स्थापना हो रही है और यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हो रहा है। इस आमूलचूल बदलाव के जरिए उत्तरप्रदेश, देश का ग्रोथ इंजन बनने की ओर अग्रसर है।

ठाकुर ने कहा, "आधुनिकता के दौड़ में संस्कार को बचाए रखना जरूरी है। इस दौड़ में हम अपनी संस्कृति और संस्कार से कटते जा रहे हैं। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद इस दिशा में बेतहर काम कर रहा है। परिषद संस्कारयुक्त शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्घ है।"

उन्होंने कहा, "इस कार्यक्रम में शामिल होना मेरा सौभाग्य है। एमपी शिक्षा परिषद का मकसद शिक्षा का व्यवसायीकरण नहीं, बल्कि शिक्षा के जरिए संस्कार और संस्कृति का निर्माण है। यही किसी राष्ट्र की बुनियाद है। ऐसी बुनियाद जिस पर श्रेष्ठ और सशक्त भारत का निर्माण होना है।"

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "एमपी शिक्षा परिषद का संस्थापक समारोह सभी छात्र-छात्राओं के लिए महापर्व है। यह हमें अपने अतीत से जोड़ता है, यह कार्यक्रम वर्तमान और भावी पीढ़ी के अनुशासन को भी प्रकट करता है। जिन महापुरुषों ने एमपी शिक्षा परिषद के एक छोटे पौधे को विशाल वट वृक्ष का रूप दिया, उनके प्रति हर साल होने वाला यह आयोजन कृतज्ञता प्रकट करने का भी जरिया है।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "आज सभी छात्र-छात्राओं को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री का आशीर्वाद मिल रहा है। हिमाचल देश का मुकुट मणि है। राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति हमारी क्या जिम्मेदारी होनी चाहिए, कैसे विषम परिस्थितियों में भी जीवन को सरल और सुगम बनाया जा सकता है, हिमाचल प्रदेश उसका बेहतरीन उदाहरण है।"

योगी ने छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अनुशासन लक्ष्य को प्राप्त करने का हौसला देता है, अनुशासन ही सढृढ़ नींव को बनाने में मदद करता है। आज का ये कार्यक्रम आयोजन नहीं, बल्कि अनुशासन का महापर्व है।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR