अभी एजबेस्टन टेस्ट से बाहर नहीं हुए रोहित, मेडिकल टीम कर रही निगरानी : कोच द्रविड़

June 30 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 भारत के कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा निगरानी की जा रही है और इसलिए उनको इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू होने वाले एजबेस्टन टेस्ट के लिए बाहर नहीं किया गया है। इसको लेकर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को पुष्टि की। द्रविड़ के मुताबिक, भारतीय टीम प्रबंधन रोहित की दो और टेस्ट रिपोर्ट की जांच के बाद अंतिम फैसला लेगा।


द्रविड़ ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमारी मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। उन्हें अभी तक बाहर नहीं किया गया है। जाहिर तौर पर उन्हें बेहतर होने की जरूरत है। आज रात और कल सुबह उनकी जांच की जाएगी। हमारे पास मैच से पहले 36 घंटे हैं।"


कोच ने आगे कहा कि रोहित के स्वास्थ्य पर अंतिम फैसला मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा से आएगा और वे पूरी स्थिति का जायजा लेने के बाद पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा करेंगे।


स्टार ओपनर ने पिछले हफ्ते लीसेस्टर में अभ्यास मैच के दूसरे दिन कोरोना का सकारात्मक परीक्षण किया और वर्तमान में यूके सरकार द्वारा अनुशंसित पांच दिनों के क्वोरंटीन का पालन कर रहे हैं। अगर रोहित समय पर ठीक नहीं हुए तो एजबेस्टन टेस्ट में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं।


विशेष रूप से, भारत ने केएल राहुल के बाद उपकप्तान को नामित नहीं किया, जिन्हें मई में टीम चुने जाने पर रोहित का उपकप्तान बनाया गया था, इस महीने की शुरुआत में चोट के कारण पहले ही टीम से बाहर हैं।


बुमराह घर में श्रीलंका के खिलाफ भारत की पिछली टेस्ट श्रृंखला के दौरान उपकप्तान थे। संयोग से इस तेज गेंदबाज ने कभी किसी क्रिकेट में नेतृत्व नहीं किया। अगर रोहित नहीं खेलते हैं, तो यह उनकी पहली कप्तानी होगी। वह कपिल देव के बाद भारत की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज भी बन जाएंगे।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR