एआई-आधारित 6जी नेटवर्क टेक का नेतृत्व करने वाले गठबंधन में शामिल होगा सैमसंग

February 26 2024

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को कहा कि वह कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) द्वारा संचालित अगली पीढ़ी की 6जी नेटवर्क प्रौद्योगिकियों का नेतृत्व करने के लिए अमेरिकी चिप दिग्गज एनवीडिया के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हो गया है।

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने कहा कि वह इस साल के मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) के दौरान लॉन्च किए गए एआई-आरएएन एलायंस का संस्थापक सदस्य है, जिसमें एनवीडिया, आर्म, सॉफ्टबैंक, एरिक्सन, नोकिया और माइक्रोसॉफ्ट सहित सेमीकंडक्टर, दूरसंचार और सॉफ्टवेयर क्षेत्र की बड़ी कंपनियाँ शामिल हैं।

चार दिवसीय एमडब्ल्यूसी 2024 सोमवार को स्पेन के बार्सिलोना में शुरू हुआ।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गठबंधन का लक्ष्य एआई और वायरलेस संचार प्रौद्योगिकियों को एकीकृत करके 6जी प्रौद्योगिकी के अनुसंधान एवं विकास के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र तैयार करना है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि गठबंधन में उसकी भागीदारी 6जी में अग्रणी अनुसंधान प्रयासों, सेवाओं में नवाचार लाने और वायरलेस संचार में एआई के अनुप्रयोग के माध्यम से नेटवर्क दक्षता बढ़ाने के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

एआई-आरएएन एलायंस विभिन्न क्षेत्रों में एआई-6जी अभिसरण के लिए नेटवर्क प्रौद्योगिकियों पर ध्यान केंद्रित करने वाले तीन कार्य समूहों का आयोजन करेगा।

दुनिया के स्मार्टफोन और मेमोरी चिप बाजारों में वैश्विक नेता सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि गठबंधन के अनुसंधान आउटपुट से 6जी मानकीकरण और व्यावसायीकरण में योगदान की उम्मीद है, जिसमें नई सेवाओं और तकनीकी आवश्यकताओं तथा विशिष्टताओं की खोज भी शामिल है।

यह कदम सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की अगली पीढ़ी की संचार प्रौद्योगिकी के विकास पर व्यापक व्यावसायिक फोकस के अनुरूप है।

इसने 2019 में एडवांस्ड कम्युनिकेशंस रिसर्च सेंटर की स्थापना की और 2022 में पहले सैमसंग 6जी फोरम की मेजबानी की।

इस महीने की शुरुआत में, इसने अगली पीढ़ी की 6जी नेटवर्क प्रौद्योगिकियों को संयुक्त रूप से विकसित करने के लिए अमेरिका में प्रिंसटन विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी की।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR