मानसून के लिए आवश्यक वस्त्रों का चयन

August 13 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

मानसून अपने साथ गंध, नमी और कीटाणु लेकर आता है और इस दौरान अपने जरूरी सामान और इनरवियर को अपग्रेड करना महत्वपूर्ण हो जाता है।


गौरव पुष्कर, सह-संस्थापक, DaMENSCH और हर्षित विज, सह-संस्थापक और सीईओ, फ्रीकल्चर, एक सुंदर, ताजा बरसात के मौसम के लिए सुझाव देते हैं:


सही कपड़े चुनें:


बारिश नमी और नमी लाती है। मतलब, ऐसा वियरेबल चुनें जो तेजी से सूखता हो और पसीना जल्दी पोंछता हो। कपड़े की गुणवत्ता एक ऐसी चीज है जिसके साथ कभी समझौता नहीं करना चाहिए क्योंकि इनरवियर सबसे अंतरंग परिधान है। खासकर मानसून में, जब आर्द्रता अधिक होती है, तो व्यक्ति को बहुत पसीना आता है। अगर यह पसीना लंबे समय तक शरीर पर रहता है तो इससे रैशेज, फंगल इंफेक्शन और बदतर हो सकते हैं। ऐसा कपड़ा चुनें जो नमी को सोख ले और ऐसा फिट हो जो न तो बहुत तंग हो और न ही बहुत ढीला। माइक्रोमॉडल फैब्रिक से बने इनरवियर कॉटन की तुलना में अधिक सांस लेने योग्य और तीन गुना नरम होते हैं।


जाओ जीवाणुरोधी:


मानसून का मतलब नमी है, जिसका अर्थ है बैक्टीरिया और अन्य रोगाणुओं से चिपचिपाहट और खुजली। एक बैक्टीरियोस्टेटिक फ़ंक्शन वाले कपड़े की तलाश करें जो बैक्टीरिया को बढ़ने नहीं देता है, और इसलिए जल्दी से सभी गंध को रद्द कर देता है।


गंधहीन सबसे अच्छा है:


कपड़े सामान्य से धीमी गति से सूखने के कारण, वे नम गंध को बरकरार रखते हैं। कपड़े से बने अंडरवियर चुनें जो दुर्गंध को सोखने की क्षमता रखता हो, और आपको पूरे दिन आत्मविश्वास से भरा रखता हो!


यदि आप फिटनेस में हैं: ऐसे


शोषक उत्पादों की तलाश करें जो लंबे समय तक टिकाऊ होने के साथ-साथ अधिक खिंचाव और लचीले हों। इसके अतिरिक्त, एक लोचदार कमरबंद जो आरामदायक है लेकिन कमर पर कोई निशान नहीं देता है, एक आदर्श पिक है।


अपने स्वास्थ्य और आराम के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले इनरवियर में निवेश करें, खासकर मानसून के दौरान।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More



  • Source
  • आईएएनएस