सुंदर है तेज गेंदबाज से प्रशंसक बनने की श्याम की कहानी

July 07 2019

श्याम शर्मा दिल्ली में पेलिकन क्लब के लिए क्रिकेट खेला करते थे और तेज गेंदबाज हुआ करते थे लेकिन टेनिस एल्बो की चोट ने उनके करियर को प्रभावित कर दिया। इससे हालांकि उनका खेल के प्रति प्यार कम नहीं हुआ। वह अब भारतीय टीम के सबसे बड़े प्रशंसकों में शुमार हैं और यहां जारी आईसीसी विश्व कप में टीम की हौसला अफजाई करने आए हैं। 


यह उनका आठवां विश्व कप है। वह 1992 से विश्व कप में एक प्रशंसक के तौर पर हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान उनकी सबसे पसंदीदा याद 2003 विश्व कप में सचिन तेंदुलकर द्वारा शोएब अख्तर की गेंद पर लगाया गया कट है। 


श्याम ने कहा, "मैंने 1992 से विश्व कप देखना शुरू किया था और कई वर्षो से देख रहा हूं। सचिन उन खिलाड़ियों में से रहे हैं जिन्होंने मुझे काफी सारी यादें दी हैं। टेनिस एल्वो के कारण मैं खेल नहीं पा रहा था लेकिन इसके बाद मेरे लिए क्रिकेट से जुड़े रहने का एक ही तरीका था कि मैं टीम को स्टैंड से समर्थन करूं। मुझे नहीं पता था कि यह मेरे लिए इतना बड़ा जुनून बन जाएगा। मैं अपना आठवां विश्व कप देख रहा हूं। मैं 1999 में भी यहां था।"


श्याम ने कहा, "बीते वर्षो में कुछ ऐसे पल रहे हैं जो मेरे दिल के काफी करीब रहे हैं, लेकिन जो मेरे दिल के सबसे पास है वो है सचिन का 2003 विश्व कप में सेंचुरियन में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में अख्तर पर खेला गय अपर कट। पाकिस्तान ने उस मैच में जब अच्छा स्कोर कर दिया था तो हम सभी चिंता में थे। मैं जानता था कि कुछ विशेष जरूर आने वाला है।"


उनसे जब पूछा गया कि क्या खिलाड़ी उन्हें जानते हैं? उन्होंने कहा, "कई खिलाड़ी मेरे लिए छोटे भाई जैसे हैं। जब आप टीम को इतने करीब से फॉलो करते हैं तो खिलाड़ी आपको पहचानने लगते हैं। पुराने खिलाड़ियों में वीरेंद्र सहवाग मेरे अच्छे दोस्त हैं।"


श्याम चाहते हैं कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर फाइनल जीते और तीसरा बार विश्व कप विजयी बने। 



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR