आपके भाई-बहन के लिए कुछ खास तरह की राखियां

August 07 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

एक भाई-बहन का रिश्ता खास होता है और इस खास रिश्ते के लिए रक्षा बंधन मनाया जाता है। इस बार अपने भाई-बहन के लिए क्यों ना सही राखी ढूंढी जाए। इनमें से एक चुनें:-


तुहिना घर की राखी -


यह देसी भारतीय ज्वैलरी ब्रांड राखियों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है जो किसी उत्कृष्ट कृति से कम नहीं है। इन राखियों को महीन इकाइयों से बनाया जाता है। इसको फिर सिग्नेचर टैसल से सजाया जाता है।


इजहार की राखी-


इजहार का नवीनतम संग्रह आपको राखियों की एक विशेष श्रृंखला प्रदान करता है और हस्तशिल्प डिजाइनर उपहार में पृथ्वी के विभिन्न तत्व शामिल हैं। यह आपको ऑनलाइन मिल जाएगी।


फ्लोरिश ने पेश की स्थानीय कलाकारों द्वारा डिजाइन की गई दस्तकारी राखियां


इस त्योहारी मौसम को प्रकृति के साथ सद्भाव में मनाने के लिए और प्राकृतिक कच्चे माल से बने दस्तकारी विशिष्ट राखियों का पता लगाएं। राखियों को भारत के विभिन्न दूरदराज के क्षेत्रों की ग्रामीण महिलाओं की एक टीम तैयार करती है। इसमें आपको विभिन्न प्रकार की राखियां सही कीमत पर मिल जाएंगी।


संगीता बूचरा द्वारा दस्तकारी सिल्वर राखी हाइड्रो कलर्ड स्टोन्स के साथ-


संगीता बूचरा ने साल भर पहनने के लिए खूबसूरती से दस्तकारी की चांदी की राखियों की एक विस्तृत श्रृंखला लॉन्च की है। इस रेंज में राखी के साथ साधारण लट वाले बहुरंगी धागे शामिल हैं, जिसमें विभिन्न आकृतियों की विशेषता है।


कुंदन वेलवेट राखी-


कुंदन की कठोरता, मखमल की कोमलता, मोतियों की कोमलता और गोटा पट्टी की चकाचौंध इस हस्तनिर्मित राखी सेट में एक साथ आते हैं। राखी को नरम नीले और गुलाबी धागे से बांधा जाता है और भाभी राखी सुंदर गुलाबी लटकन के साथ एक सुंदर ओपन एंडेड ब्रेसलेट है।


प्रणय बैद्य की मढ़वाया और हाथ से बुनी राखी-


92.5 सिल्वर का उपयोग कर बेहद सटीक तरीके से तैयार किया गया राखी है। मोइसैनाइट पोल्की और 22के गोल्ड प्लेटिंग के साथ हाइलाइट किया गया, यह हाथ से बुना रेशमी धागा बैंड पहनने में आसान है। इस खास दिन को अपने भाई के साथ एक तरह की राखी बांधकर मनाएं। 4,500/- रुपये की कीमत पर ये राखी टाटा क्लिक लक्जरी द्वारा इंडिलक्स पर उपलब्ध है।


आम्रपाली ज्वेल्स की राखी-


आम्रपाली ने जड़ाऊ और सोने की परत चढ़ा चांदी का उपयोग करते हुए जटिल रूप से दस्तकारी डिजाइन के साथ राखियों का एक विशेष संग्रह लॉन्च किया।


गार्गी डिजाइनरों द्वारा पर्यावरण के अनुकूल राखियां-


ब्रांड की परिधान श्रृंखला से जैविक और डेनिम कपड़े से बने विशिष्ट रूप से डिजाइन की गई राखियां मिल जाएंगी। वे उचित मूल्य, धोने योग्य और हल्के डेनिम और मिडनाइट ब्लू डेनिम में उपलब्ध हैं।


इसारया का राखी संग्रह-


राखी को ब्रांड के नए कैप्सूल संग्रह के साथ पेश किया गया है जो आपको अपने तरीके से अनुकूलित करने की अनुमति देता है! ये राखी उन बोल्ड बहनों के लिए आदर्श है जो अपनी शैली के साथ प्रयोग करने से डरती नहीं है।


एपिक स्टफ द्वारा टॉम एंड जेरी राखी-


अगर आपके भाई-बहन पॉप संस्कृति को पसंद करते हैं तो एपिक स्टफ के गुड ओल्ड टॉम एंड जेरी के सुपर कूल राखी आपको जरूर पसंद आएगी।


पीएस राखी डिजाइनर पायल सिंघल द्वारा (5 का सेट)-


यह सीमित संस्करण राखी है जो रंगीन ऊनी धागों से बने होते हैं। पीएस राखियां 2, 3 और 5 के सेट में उपलब्ध हैं।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR