जल्द ही व्हाट्सएप ग्रुप को चुपचाप एग्जिट कर सकेंगे यूजर

May 17 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है जो यूजर्स को चुपचाप ग्रुप्स से एग्जिट करने की अनुमति देगा।


वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, एक स्क्रीनशॉट में, यह दिखाया गया है कि जब यूजर किसी व्हाट्सएप ग्रुप से एग्जिट करना चाहते हैं, तो अन्य लोगों को चैट में सूचित नहीं किया जाएगा। अब नए फीचर से केवल ग्रुप एडमिन ही देख पाएंगे कि कौन ग्रुप से एग्जिट कर चुका है।


यह फीचर विकास के अधीन है इसलिए यह बीटा टेस्टर के लिए रोल आउट करने के लिए तैयार नहीं है।


वर्तमान में, जब यूजर किसी ग्रुप से बाहर निकलते हैं, तो व्हाट्सएप आम तौर पर सभी प्रतिभागियों को सूचित करने के लिए चैट में एक सिस्टम संदेश जोड़ता है कि आप ग्रुप से बाहर हो गए हैं।


रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि भले ही स्क्रीनशॉट व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा से लिया गया हो, यह फीचर निश्चित रूप से भविष्य में एंड्रॉइड और आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा पर जारी किया जाएगा।


रिपोर्ट में कहा गया है कि लेकिन यह फीचर फिलहाल व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा पर विकास के अधीन है और इसे भविष्य के अपडेट में यूजर्स के लिए रोल आउट करने की योजना है।


हाल ही में, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने घोषणा की है कि वह इमोजी रिएक्शन्स, बड़ी फाइलों और ग्रुप्स सहित नए फीचर्स को रोल आउट कर रहा है।


कंपनी ने कहा कि वह धीरे-धीरे एक ग्रुप में 512 लोगों को जोड़ने की क्षमता को आगे बढ़ा रही है, जो अब तक केवल 256 लोगों तक जोड़ने की अनुमति देता है।


व्हाट्सएप ने कहा कि वह बड़ी फाइलों के लिए वाईफाई का उपयोग करने की सलाह देता है और यह अपलोड या डाउनलोड करते समय एक काउंटर प्रदर्शित करेगा ताकि यूजर्स को यह पता चल सके कि आपके ट्रांसफर में कितना समय लगेगा।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR