दक्षिण कोरिया: अब 8 लोगों को सामाजिक समारोहों में जाने की अनुमति होगी

October 15 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 दक्षिण कोरियाई सरकार ने अगले महीने देश में 'लिविंग विद कोविड-19' योजना शुरू करने से पहले राजधानी क्षेत्र के लिए निजी सभा की सीमा 8 और अन्य जगहों के लिए 10 लोगों तक बढ़ाने का फैसला किया है। इसकी घोषणा किम बू-क्यूम ने शुक्रवार को की। किम ने सरकार की महामारी प्रतिक्रिया पर एक अंतर-एजेंसी बैठक के दौरान कहा, 18 अक्टूबर को लागू होने वाली नवीनीकृत योजना के तहत, सियोल का बड़ा क्षेत्र स्तर 4 की सबसे कठिन सामाजिक दूरी के तहत रहेगा, जबकि शेष देश स्तर 3 के तहत रहेंगे।


योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, किम ने कहा कि पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों के लिए कुछ वायरस प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी क्योंकि देश धीरे-धीरे लोगों के जीवन को सामान्य करने और टीकाकरण को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।


अगले सप्ताह से, शाम 6 बजे के बाद राजधानी क्षेत्र में अधिकतम 8 लोगों के सामाजिक समारोहों की अनुमति होगी, जो वर्तमान में 6 की अधिकतम सीमा से ज्यादा है। अगर उनमें से चार का पूरी तरह से वैक्सीनेशन हुआ हैं।


किम ने कहा कि कैफे और रेस्तरां के अलावा सभी बहुउपयोगी सुविधाओं पर ढील दी जाएगी।


नेशनल कॉलेज प्रवेश परीक्षा नजदीक आने के साथ, देश आधी रात तक अध्ययन कैफे में पढ़ने की अनुमति देगा।


बंद दरवाजों के पीछे खेले जाने वाले खेल आयोजनों में अब 30 प्रतिशत की प्रवेश सीमा होगी।


यह समायोजन तब आया है जब देश 'लिविंग विद कोविड-19' योजना की तैयारी कर रहा है जिसमें नोवेल कोरोनवायरस को मौसमी इन्फ्लूएंजा जैसे संक्रामक श्वसन रोग के रूप में माना जाएगा, जिसमें नवंबर की शुरूआत से ढील दी जाएगी।




Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR