आज से सरफेस पार्किंग फ्री

December 01 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

आज से शहर में सरफेस पार्किंग फ्री हो गई है। जब तक नई एजेंसी का चयन नहीं होता, तब तक नोएडा में 58 स्थानों पर फ्री पार्किंग की जा सकेगी। अगर पुरानी एजेंसी के लोग पर्ची काटते पाए गए तो उनके खिलाफ प्राधिकरण एफआईआर दर्ज कराएगा।

गौरतलब है कि नोएडा में वाहनों के लिए तीन तरह की पार्किंग व्यवस्था है। पहली मल्टीलेवल, दूसरी अंडरग्राउंड और तीसरी सरफेस पार्किंग। सरफेस पार्किंग के तहत सड़क के किनारे मार्केट प्लेस में पार्किंग के लिए जगह निश्चित की गई है।नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक क्लस्टर 1, 3 और 5 के 58 सरफेस पार्किंग का ठेका 30 नवंबर को खत्म हो चुका है। अब इसके लिए नया टेंडर निकाला जाएगा। टेंडर निकलने के बाद एजेंसी आवेदन करेंगी और फिर एजेंसी का चयन होगा।


इस पूरी प्रक्रिया में लगभग 1 से 2 माह का समय लगेगा। इस दौरान सरफेस पार्किंग का शुल्क नहीं वसूला जाएगा। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि पहले पुरानी व्यवस्था में प्रक्रिया यह होती थी कि पार्किंग का ठेका खत्म होने के बाद भी जब तक नई एजेंसी का चयन नहीं हो जाता था। तब तक पुरानी एजेंसी ही पार्किंग का शुल्क वसूलती थी। लेकिन रेट को लेकर मिलने वाली शिकायतों को देखते हुए यह व्यवस्था बंद कर दी गई है।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR