टी20आई : मैक्सवेल ने रिकॉर्ड शतक के साथ रोहित शर्मा की बराबरी कर ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक जीत दिलाई

November 29 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

ग्लेन मैक्सवेल ने मंगलवार को यहां भारत के खिलाफ तीसरे टी20आई मैच में 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 47 गेंदों में नाबाद शतकीय पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक जीत दिलाई।

मैक्सवेल पावरप्ले के अंतिम ओवर में ट्रेविस हेड के साथ बल्लेबाजी करने आए और टीम को रन-चेज़ में अच्छी शुरुआत दी, लेकिन मार्कस स्टोइनिस गेंद को बीच में लाने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

पिछले महीने क्रिकेट विश्‍व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाला यह ऑलराउंडर 22 गेंदों पर 42 रन पर था, जब स्टोइनिस आउट हुए और ऑस्ट्रेलिया को सात ओवर में 95 रन चाहिए थे।

रवि बिश्‍नोई ने अगले ओवर में दूसरी बार टिम डेविड को आउट करके ऑस्ट्रेलियाई टीम को और झटका दिया, लेकिन मैक्सवेल निराश नहीं हुए और उन्होंने अर्शदीप सिंह की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

पांच ओवरों में 78 रनों की जरूरत के साथ भारत स्पष्ट रूप से पसंदीदा था और यह तब भी बना रहा जब पारी के 18 वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने छह रन बनाए। आखिरी दो ओवरों में 43 रनों की दरकार के साथ ऑस्ट्रेलिया का समीकरण काफी कठिन हो गया था।

मैथ्यू वेड ने अंतिम ओवर में अक्षर पटेल पर दो चौके और एक छक्का लगाकर मैक्सवेल पर दबाव कम किया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को आखिरी ओवर में अभी भी 21 रन चाहिए थे।

अच्छी तरह से सेट मैक्सवेल को बागडोर सौंपने से पहले वेड ने एक चौके के साथ ओवर की शुरुआत की। ऑलराउंडर ने प्रिसिध की गेंद पर छक्का लगाया और फिर चौकों की हैट्रिक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिलाई और इस दौरान एक रिकॉर्ड-ब्रेकिंग शतक भी पूरा किया।

47 गेंदों में शतक के साथ मैक्सवेल ने पुरुषों की टी20ई में किसी ऑस्ट्रेलियाई द्वारा सबसे तेज शतक लगाने के एरोन फिंच और जोश इंगलिस (श्रृंखला के पहले) के रिकॉर्ड की बराबरी की।

मैक्सवेल ने इस प्रारूप में अपने चौथे शतक के साथ पुरुषों के टी20ई में सर्वाधिक शतकों के रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

मैक्सवेल का पिछला टी20आई शतक 2019 में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ एक और लंबे रन-चेज़ में आया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने सफलतापूर्वक पूरा किया था।

श्रृंखला में अभी भी और दो टी20 मैच बाकी हैं। अगला मैच 1 दिसंबर को रायपुर में खेला जाएगा।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR