विश्व कप टीम में शामिल होने की बात कही थी : अब्राहम डिविलियर्स

July 12 2019

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने कहा है कि उन्होंने कभी भी विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए जिद नहीं की थी, लेकिन साथ ही माना कि विश्व कप टीम की घोषणा से पहले उन्होंने कप्तान फाफ डु प्लेसिस अनऔपचारिक बातों में कहा था कि 'अगर जरूरत पड़ी तो मैं वापसी कर सकता हूं।' वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुतबिक, डिविलियर्स ने बताया है कि जब मई 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी तब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के एक सदस्य ने उनसे पूछा था कि क्या वे विश्व कप के लिए उपलब्ध रहेंगे और तब इस दिग्गज बल्लेबाज ने हां कहा था लेकिन साथ ही डिविलियर्स ने कहा है कि इस हां का मतलब यह नहीं है कि उन्होंने विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए जिद की थी। 

डिविलियर्स ने कहा, "जिस दिन मैंने संन्यास की घोषणा की उस दिन एक शख्स ने मुझे पूछा था कि क्या विश्व कप के लिए मेरी तरफ से दरवाजे खुले हुए हैं। मुझसे पूछा गया था, मैंने अपनी तरफ से प्रस्ताव नहीं रखा था। मुझे उस समय नहीं कहना चाहिए था, लेकिन मेरी स्वाभिवक भावना थी कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं आ सकता हूं।"

पूर्व कप्तान ने कहा, "इसके बाद सप्ताह और महीने निकल गए लेकिन मेरा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका या टीम से किसी तरह का कोई संपर्क नहीं रहा। मैंने उन्हें फोन नहीं किया और न ही उन्होंने मुझे। मैंने अपना फैसला ले लिया था और टीम भी आगे बढ़ रही थी।"

उन्होंने कहा, "फाफ और मैं स्कूल के जमाने से दोस्त रहे हैं और विश्व कप टीम की घोषणा से दो दिन पहले, मैंने उनसे बात की थी। मैं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छी फॉर्म में था और हल्के में ही मैंने वो बात दोहरा दी थी जो एक साल पहले कही थी कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं वापसी कर सकता हूं.. 'अगर जरूरत पड़ी तो'।"

जून में सीएसए की चयन समिति के अध्यक्ष लिंडा जोंडी ने कहा था कि डिविलियर्स की विश्व कप टीम में वापसी की इच्छा से वह हैरान थे। 

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR