टेस्ला ने अपने पहले सुपरचार्जर के साथ अफ्रीकी बाजार में प्रवेश किया

October 02 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने मोरक्को में अपने पहले दो सुपरचार्जर स्टेशनों को तैनात किया है, जो अफ्रीकी बाजार में अपनी पहली प्रविष्टि है। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, सुपरचार्जर स्टेशन आम तौर पर टेस्ला के नए बाजार में प्रवेश करने की दिशा में पहला कदम है।

इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी ने कैसाब्लांका में ओनोमो होटल और टैंजियर में अल होउरा रिजॉर्ट और स्पा में नए स्टेशन खोले हैं।

प्रत्येक स्टेशन पर केवल चार सुपरचार्जर स्टॉल हैं और वे केवल वी2 150 किलो वॉट हैं, जो कि टेस्ला की सुपरचार्जर तकनीक की पिछली पीढ़ी है।

इन वर्षो में, सीईओ एलन मस्क ने अक्सर टेस्ला को अपने मूल अफ्रीका, विशेष रूप से अपने गृह देश दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च करने की बात की है, लेकिन ऐसा होना अभी बाकी है।

इसका मतलब यह नहीं है कि अफ्रीका में टेस्ला वाहन नहीं हैं।

उनमें से बहुत सारे हैं, लेकिन वे निजी तौर पर ऐसे व्यक्तियों द्वारा आयात किए गए हैं जिन्हें ऐसा करने के लिए हूप्स से कूदना पड़ता है।

एक बार जब उनके पास अपना इलेक्ट्रिक वाहन होता है, तो उन्हें कुछ मुद्दों का भी सामना करना पड़ता है क्योंकि टेस्ला सर्विस सेंटर, सुपरचार्जर स्टेशन, नेविगेशन अपडेट और कनेक्टिविटी के साथ बाजार का समर्थन नहीं करता है।

इसलिए, जब टेस्ला एक नए बाजार में प्रवेश करने की तैयारी करता है, तो ऑटोमेकर सुपरचार्जर स्टेशन और सर्विस सेंटर तैनात करता है।

हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि मस्क ने भारत में धमाकेदार एंट्री की घोषणा की है।

मस्क चाहते थे कि उनकी इलेक्ट्रिक कारें घरेलू सड़कों पर चले (आयात शुल्क की चिंताओं के बावजूद), हालांकि, दूसरी कोविड-19 लहर और एक गंभीर ऑटोमोबाइल सेमीकंडक्टर की कमी ने वर्ष के लिए योजनाओं को कुछ हद तक बाधित किया है।




D
ownload Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR