थाईलैंड ने कोविड के प्रतिबंधों में और ढील दी

October 15 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

थाईलैंड ने देश भर में शनिवार से शुरू होने वाले कोविड-19 प्रतिबंधों में और ढील देने की घोषणा की है, क्योंकि देश की टीकाकरण दरों में क्रमिक वृद्धि देखी गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सेंटर फॉर कोविड-19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) के अनुसार, रात के समय के कर्फ्यू को रात 11 बजे से तड़के 3 बजे तक घटाकर चार घंटे के लिए दिया जाएगा।


इसके अलावा, "गहरे लाल" प्रांतों की संख्या जो अधिकतम नियंत्रण में हैं, उन्हें 29 से घटाकर 23 प्रांत कर दिया जाएगा।


सीसीएसए के प्रवक्ता तवीसिन विसान्युथिन ने कहा, इस बीच, "रेड जोन" या अधिकतम नियंत्रण वाले क्षेत्रों की संख्या भी 37 से घटकर 30 हो जाएगी, जो देश के समग्र सुधार और महामारी की स्थिति पर नियंत्रण को स्थिर करने का संकेत देती है।


सीसीएसए ने भोजनालयों, पिस्सू बाजारों, सभी प्रकार की खेल सुविधाओं, शॉपिंग सेंटरों और मूवी थिएटरों के संचालन के घंटों को रात 10 बजे तक बढ़ाने की अनुमति देकर और अधिक छूट की घोषणा की।


सीसीएसए के अनुसार, व्यापार मेलों, सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्रों और होटलों को प्रति कार्यक्रम में 500 लोगों तक बैठकें आयोजित करने की अनुमति है।


थाईलैंड ने 1 अक्टूबर से प्रतिबंधात्मक उपायों में ढील दी है, जिसमें कुछ व्यवसायों को फिर से खोलना, और कम कर्फ्यू घंटों को धीरे-धीरे कोविड-19 प्रतिबंधों को समाप्त करने और अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने की योजना के हिस्से के रूप में शामिल है।


आज की तारीख तक, थाईलैंड ने कोविड-19 टीकों की 62.5 मिलियन से अधिक खुराक दी है, इसकी लगभग 70 मिलियन आबादी में से लगभग 34 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।


थाईलैंड ने पिछले 24 घंटों में 11,276 नए कोविड-19 मामले और 112 और मौतें दर्ज कीं, जिससे संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1,751,704 और 18,029 मौतें दर्ज हुई हैं।



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR