चीनी बाज़ार का लगातार बढ़ता आकर्षण

February 26 2024

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 चीन में वसंत महोत्सव के बाद कई विभागों ने विदेशी निवेश के लिए सेवा गारंटी बढ़ाने के उपाय किए हैं और विदेशी कंपनियों को आकर्षित करने तथा इकट्ठा करने के लिए निवेश प्रोत्साहन गतिविधियाँ संचालित की हैं।

इस वर्ष जनवरी में चीनी राष्ट्रीय विकास एवं सुधार आयोग ने महत्वपूर्ण विदेशी निवेश परियोजनाओं का सातवां बैच लॉन्च किया और कई प्रमुख क्षेत्रों को कवर करते हुए 11 विदेशी निवेश परियोजनाओं का चयन किया, जिसमें कुल नियोजित निवेश 15 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक था।

वसंत महोत्सव के बाद, इन प्रमुख विदेशी निवेश वाली परियोजनाओं को विभिन्न स्थानों पर सख्ती से बढ़ावा दिया जा रहा है।

उधर, चीनी वाणिज्य मंत्रालय को इस वर्ष "चीन में निवेश" ब्रांड को और विकसित करने की उम्मीद है। उनकी योजना विदेशी वित्त पोषित उद्यमों के लिए गोलमेज बैठक प्रणाली के रूप में कार्य करने, हर महीने एक गोलमेज बैठक आयोजित करने और विदेशी निवेश वाली कंपनियों के साथ नियमित बैठकें आयोजित करने की है।

इसके अलावा वे चुनौतीपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने और उद्यमों से प्रतिक्रिया इकट्ठा करने के लिए संबंधित विभागों और क्षेत्रों के साथ सहयोग करेंगे। साथ ही राष्ट्रीय विकास एवं सुधार आयोग के विदेशी निवेश विभाग के प्रभारी ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर विदेशी निवेश की पहुंच अधिक आसान होगी, और चीन में विदेशी निवेश प्रक्रिया में मौजूदा जटिल समस्याओं को हल करने के उपाय किए जाएंगे।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR