बिजली में 'वन नेशन-वन टैरिफ' होना चाहिए: मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार

December 01 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि देश एक है, इस कारण बिजली में भी वन नेशन वन टैरिफ होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरा देश एक है और विकास पूरे देश का होना है, देश के हर नागरिक के कल्याण का काम करना है, हर इलाके के कल्याण का काम करना है तो फर्क क्यों रखा जाता है, केंद्र सरकार को इसे समझना होगा।


मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बुधवार को ऊर्जा प्रक्षेत्र की 15,871.24 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का रिमोट के द्वारा शिलान्यास और लोकार्पण किया।


समारोह को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि 15871.24 करोड़ रूपया की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन किया गया है। 5930.89 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया गया है, जबकि 7305.05 करोड़ रुपए की योजनाओं का शुभारंभ किया गया है।


इसके अलावा 40 विद्युत उपकेंद्र, 7 ग्रिड उपकेंद्र, 704 किलोमीटर संचरण लाइन दरभंगा और सुपौल में दो तालाब में सोलर पावर प्लांट एवं विद्युत भवन का उद्घाटन भी किया गया।


मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोगों ने 25 अक्टूबर 2018 को ही हर घर तक बिजली पहुंचा दी है। योजना के निर्धारित अवधि के दो माह पहले ही इस काम को पूरा कर लिया गया था। उन्होंने कहा कि हर खेत तक सिंचाई का प्रबंधन किया जा रहा है।


मुख्यमंत्री ने सभी घरों में स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाने का सुझाव दिया था, जिस पर तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्य को वर्ष 2025 तक पूर्ण कर लिया जाएगा।


उन्होंने बिना किसी के नाम लिए कहा कि कुछ लोग मुफ्त में बिजली देने की बात कहते हैं।


उन्होंने कहा कि पूरा देश एक है और विकास पूरे देश का होना है, देश के हर नागरिक के कल्याण का काम करना है, हर इलाके के कल्याण का काम करना है तो फर्क क्यों रखा जाता है, केंद्र सरकार को इसे समझना होगा। बिजली में वन नेशन वन टैरिफ होना चाहिए। पूरे देश के लिए एक ही तरह का टैरिफ होना चाहिए।



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More



  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR