'मास्टर शेफ इंडिया' की रसोई में लगेगा एएसएमआर का तड़का

October 31 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 कुकिंग-आधारित रियलिटी शो 'मास्टरशेफ इंडिया' का आगामी एपिसोड स्वाद, नवीनता और प्रस्तुति के साथ-साथ ऑटोनॉमस सेंसरी मेरिडियन रिस्पॉन्स (एएसएमआर) का एक नया आयाम जोड़ने के लिए तैयार है।

एएसएमआर फीलिंग की अनुभूति है जिसे कई लोग विशिष्ट दृश्य या श्रवण ट्रिगर के जवाब में अनुभव करते हैं।

एएसएमआर ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है, लाखों दर्शक भोजन की आवाज़ सहित विभिन्न ट्रिगर्स को देखने और सुनने के लिए तैयार हैं। इस चलन ने अब 'मास्टरशेफ इंडिया' किचन में भी अपनी जगह बना ली है।

इस चुनौती में, प्रतियोगी असंख्य भोजन ध्वनियों का पता लगाते हैं, खाना पकाने और प्लेटिंग के कार्य को ध्वनि कला में बदलते हैं। जैसे ही वे जजों के सामने अपने व्यंजन प्रस्तुत करते हैं, उन्हें इसमें शामिल किए गए ध्वनि तत्वों के बारे में भी बताना होगा।

इस अभिनव चुनौती के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए, शेफ विकास खन्ना ने कहा, “दुनिया बदल रही है, और प्रौद्योगिकी हमारे अनुभवों का अभिन्न अंग बन गई है। एएसएमआर के रूप में हमने भोजन को समझने के तरीके में एक नई परत जोड़ दी है।''

शेफ रणवीर बराड़ ने चुनौती पर प्रकाश डालते हुए कहा, “जब हम खाना खाते हैं तो हम अक्सर भोजन की आवाजों को अनदेखा कर देते हैं। हालांकि, ध्वनि अनुभव का एक अनिवार्य हिस्सा है, जो आनंद और उत्साह पैदा करती है।

यह चुनौती भोजन की विविध ध्वनियों के माध्यम से आनंद की खोज करने के बारे में है। प्रतियोगियों को अपनी रचनाओं में जान डालने का अवसर मिलेगा। प्रत्येक स्नैप, क्रंच और स्लर्प इस चुनौती में जीवंतता की एक परत जोड़ देगा।

'मास्टरशेफ इंडिया' सोनी लिव पर सोमवार से शुक्रवार तक प्रसारित होता है।



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR