ऑटो एक्सपो 2020 में किया मोटर्स उठाएगी इन 4 नई कारों से पर्दा

January 16 2020

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

ऑटो एक्सपो 2018 में किया मोटर्स (Kia Motors) ने अपने पवेलियन में काफी सारे मॉडल्स को शोकेस किया था। हालांकि इनमें भारतीय कार बाजार के लिए केवल एक ही मॉडल था। ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में कंपनी की ओर से एक से ज्यादा इंडियन मॉडल को शोकेस किया जा सकता है। आगामी एक्सपो में किया मोटर्स किन कारों को शोकेस कर सकती है, ये जानेंगे यहां:-


किया कार्निवल (Kia Carnival)

किया कार्निवल एमपीवी को ऑटो एक्सपो के दौरान 5 फरवरी 2020 को लॉन्च किया जाएगा। सीधे तौर पर इस कार के कंपेरिज़न में कोई गाड़ी मौजूद नहीं है, मगर कंफर्ट को तवज्जो देने वाले ग्राहक टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टाटा हेक्सा के बजाए किया कार्निवल को चुन सकते हैं। इस अपकमिंग कार में इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग रियर डोर, सेकंड रो में कैप्टन सीटें, 2.2 लीटर डीज़ल इंजन और अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार के इंटरनेशनल मॉडल में सनरूफ, रियर सीट एंटरटेनमेंट स्क्रीन, ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। भारत में किया कार्निवल की प्राइस 27 लाख से 36 लाख रुपये के बीच हो सकती है। 


किया क्यूवायआई (Kia QYI)

किया मोटर्स सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में क्यूवायआई कोडनेम वाली कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे सोनेट नाम से उतार सकती है जो कि हुंडई वेन्यू पर बेस्ड होगी। कंपनी के इंडियन पोर्टफोलियो में इस नई कार को सेल्टोस के नीचे पोजिशन किया जाएगा। इसमें वेन्यू वाले 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ किया सेल्टोस वाले 1.5 लीटर डीजल इंजन के कम पावर ट्यूनिंग वर्जन का ऑप्शन दिया जा सकता है। इस कार की लॉन्चिंग और दूसरी जानकारियां देखने के लिए यहां क्लिक करें

किया सेल्टोस एक्स लाइन (Kia Seltos X-Line)

किया सेल्टोस कई मामलों में शानदार एसयूवी साबित हुई है, मगर इसे ऑफ रोडिंग के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि आगामी मोटर शो में किया मोटर्स ऑफ रोडिंग वर्जन सेल्टोस एक्सलाइन को लॉन्च कर सकती है, जिसे एक डर्ट रैली चैंपियनशिप में देखा गया था। सेल्टोस एक्सलाइन को पहली बार लॉस एंजेलिस ऑटो शो में शोकेस किया गया था और शायद अपकमिंग ऑटो एक्सपो में इससे पर्दा उठाया जा सकता है। इस गाड़ी में लिफ्टेड सस्पेंशन, ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस और ऑक्सिलरी लाइट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

किया ऑप्टिमा के5 (Kia Optima K5)

वैसे तो प्रीमियम सेडान सेगमेंट की कारें भारत में इतनी पॉपुलर नहीं है फिर भी किया मोटर्स अपने सबसे अच्छे प्रोडक्ट में से एक ऑप्टिमा के5 को ऑटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है। यदि यह कार भारत में लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला स्कोडा सुपर्ब, होंडा अकॉर्ड और टोयोटा कैमरी से होगा। इसमें डीआरएल से लैस एलईडी हेडलैंप, फ्लोटिंग टचस्क्रीन, हेडअप डिस्प्ले, साउंड मूड लाइटिंग और वेंटिलेटेड सीटों समेत यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके इंटरनेशनल मॉडल में 2.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.6 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन का ऑप्शन दिया गया है। 

इन सबके अलावा किया मोटर्स अपने ग्लोबल लाइनअप में मौजूद कुछ दूसरे प्रोडक्टस को भी यहां शोकेस कर सकती है। इनमें सोल, स्पोर्टेज और टैल्यूराइड शामिल हैं।


Source Name :  www.cardekho.com

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR