अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, द्विपक्षीय मुद्दों पर की चर्चा

November 14 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने और आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन और महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों जैसे समकालीन वैश्विक मुद्दों पर सहयोग को मजबूत करने की संभावनाओं पर विचारों का आदान-प्रदान किया। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, सीनेटर जॉन कॉर्निन के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल में सीनेटर माइकल क्रैपो, सीनेटर थॉमस ट्यूबरविले, सीनेटर माइकल ली, कांग्रेसी टोनी गोंजालेस और कांग्रेसी जॉन केविन एलीजी सीनियर शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने बड़ी और विविध आबादी की चुनौतियों के बावजूद भारत में कोविड की स्थिति के शानदार प्रबंधन का जिक्र किया, जबकि मोदी ने कहा कि देश के लोकतांत्रिक लोकाचार पर आधारित लोगों की भागीदारी ने पिछली एक सदी की सबसे खराब महामारी के प्रबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

प्रधानमंत्री ने भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने में अमेरिकी कांग्रेस के निरंतर समर्थन और रचनात्मक भूमिका की भी सराहना की, जो साझा लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित है।

पीएमओ ने कहा कि दक्षिण एशिया और हिंद-प्रशांत क्षेत्र से संबंधित मुद्दों सहित आपसी हित के क्षेत्रीय मुद्दों पर गर्मजोशी से और स्पष्ट चर्चा हुई।

सीनेटर कॉर्निन भारत और भारतीय-अमेरिकियों पर सीनेट कॉकस के सह-संस्थापक और सह-अध्यक्ष हैं।



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR