इस वर्ष पहले से कहीं अधिक छात्रों को अमेरिका भेज सकता है: एंथनी ब्लिंकन

July 29 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

अमेरिकी विदेश मंत्री एंथनी ब्लिंकन ने बुधवार को यहां अमेरिकी मिशन के कर्मचारियों की प्रशंसा, जिन्होंने भारतीय छात्रों के लिए अमेरिका में अध्ययन के लिए रिकॉर्ड संख्या में वीजा की प्रक्रिया की, यह कहते हुए कि यह वह जगह है जहाँ कनेक्शन सुनिश्चित किए जाते हैं। अमेरिकी मिशन स्टाफ के साथ एक बैठक में उन्होंने कहा, "आपके काम के परिणामस्वरूप हम इस साल पहले से कहीं अधिक छात्रों को संयुक्त राज्य अमेरिका भेज सकते हैं।"

उन्होंने कहा कि यह कई अलग-अलग तरीकों से महत्वपूर्ण है, यह वह जगह है जहां संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच स्थायी संबंध बनते हैं। ये ऐसे रिश्ते हैं जो अभी स्थापित नहीं होने जा रहे हैं बल्कि वर्षों तक, दशकों तक, पीढ़ियों तक टिके रहने की संभावना है। इससे अधिक महत्वपूर्ण कुछ नहीं हो सकता है।

उन्होंने कहा कि जो छात्र अब कक्षाएं शुरू करने या ग्रीष्मकालीन सत्र में भाग लेने में सक्षम होने जा रहे हैं, वे अपने रास्ते पर हैं, या वे संयुक्त राज्य अमेरिका में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में हैं, आपके द्वारा किए गए उल्लेखनीय काम के लिए धन्यवाद। मैं इसे समझता हूं कि अगस्त के अंत तक आपने 68,000 छात्र वीजा साक्षात्कार आयोजित किए होंगे, जो कि वर्षों में सबसे अधिक है। और फिर, कोविड के दौरान ऐसा करना असाधारण है।

ब्लिंकन ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में वीजा पर वास्तव में असाधारण काम किया गया है और हमारे कुछ साथी नागरिकों को वापस लाया गया है। लगभग 6,000 अमेरिकी नागरिक और कानूनी निवासी, स्थायी निवासी, आपके काम के लिए आपको धन्यवाद करते है।

ब्लिंकन ने कहा कि हम सभी को अच्छी तरह से याद है, और मुझे लगता है कि हम कभी नहीं भूलेंगे, जब भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड के शुरूआती दिनों में हमारी सहायता की थी, जब हम विशेष रूप से कठिन समय में थे। मुझे इस तथ्य पर गर्व है कि भारत के लिए यह वास्तव में मायने रखता है, हम हर कदम बढ़ाने में सक्षम हैं।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR