अमेरिकी मेयर ने बंदूक हिंसा से निपटने के लिए गन इंश्योरेंस अनिवार्य करने का प्रस्ताव रखा

August 13 2019

सिलिकॉन वैली में अमेरिका के सैन जोस शहर के मेयर सैम लिकाडरे ने हालिया गोलीबारी की घटनाओं के मद्देनजर इस पर अंकुश लगाने के लिए प्रस्ताव दिया कि बंदूक मालिकों के लिए लायबिलिटी इंश्योरेंस खरीदना या बंदूक हिंसा संबंधी नुकसान की भरपाई के लिए शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य किया जाना चाहिए। अमेरिकी मीडिया ने यह जानकारी दी। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, लिकाडरे ने सोमवार को नगर परिषद को 'नुकसान कम' करने के उपाय का प्रस्ताव दिया, जिसमें शहर के बंदूक मालिकों को बीमा खरीदने या अमेरिका के 10 वें सबसे बड़े शहर में बंदूक हिंसा के चलते हुए सार्वजनिक नुकसान की भरपाई के लिए करदाताओं के क्षतिपूर्ति का भुगतान किए जाने का प्रस्ताव दिया। 

28 जुलाई को सिलिकॉन वैली के दक्षिण में गिलरॉय शहर में एक वार्षिक गार्लिक फेस्टिवल में एक गोलीबारी की घटना में दो बच्चों सहित तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के बाद मेयर ने यह प्रस्ताव दिया है। 

उन्होंने स्वीकार किया कि प्रस्तावित अध्यादेश बंदूक से संबंधित हिंसा के पूर्ण समाधान से दूर है, लेकिन इससे कांग्रेस द्वारा कार्रवाई करने का इंतजार किए बिना बंदूक से अंजाम दी जाने वाली हिंसा को कम करने में मदद मिलेगी।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR